बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अररिया: SSB ने कोबरा के जहर के साथ 3 सांप तस्कर को किया गिरफ्तार

एसएसबी 52 बटालियन ने वाहन चेकिंग के दौरान तीन सांप तस्कर को गिरफ्तार किया है. तीनों तस्करों के पास से करोड़ों की कीमत में सांप का जहर भी बरामद किया गया है.

By

Published : Feb 20, 2020, 6:20 PM IST

Updated : Feb 20, 2020, 7:25 PM IST

डिजाइन इमेज
डिजाइन इमेज

अररिया: जिले में एसएसबी की 52वीं बटालियन ने सांप के जहर के साथ तीन तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्करों की गिरफ्तारी भारत-नेपाल बॉर्डर के पास से हुई है. तस्करों के पास से 2 जार कोबरा वेनम का जहर बरामद किया गया है. जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करोड़ों में बताई जा रही है.

सांप के जहर के साथ तस्कर गिरफ्तार

दरअसल, ये पूरा मामला भारत-नेपाल बॉर्डर के पीरगंज का है. जहां बटालियन को गुप्त सूचना मिली की कुछ सांप तस्कर सांप के जहर की तस्करी कर रहे हैं. इसके बाद बटालियन ने वाहन चेकिंग लगाकर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया. तीनों तस्करों के पास से 2 जार कोबरा वेनम के जहर बरामद किए गए. जिसकी अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर कीमत मिनिमम 15 करोड़ बताई जा रही है.

अररिया से ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

तस्करी के मास्टर माइंड की खोज में SSB
पहले जार में 1.805 किलो और दूसरे जार में 1.73 किलो कोबरा का जहर है. कोबरा के जहर की तस्करी बंगाल से नेपाल के रास्ते हो रही थी. एसएसबी ने जब्त कोबरा जहर और तस्करों को वन विभाग को सुपुर्द कर दिया है और इस तस्करी के मास्टर माइंड को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही है.

Last Updated : Feb 20, 2020, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details