बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अररिया: SDO ने की दिव्यांगजनों की शिकायतों की समीक्षा, अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

अररिया में अनुमंडल कार्यालय कक्ष में एसडीओ ने दिव्यांगजनों की शिकायतों की समीक्षा की . बैठक के दौरान एसडीओ ने अधिकारियों को दिव्यांगजनों के आवेदन पर गंभीरता पूर्वक से काम करने का आदेश दिया.

By

Published : Apr 14, 2021, 3:16 PM IST

एसडीओ ने की समीक्षा बैठक
एसडीओ ने की समीक्षा बैठक

अररिया:जिले में दिव्यांग अधिकार अधिनियम, 2016 की धारा-72 के अनुपालन को लेकर अनुमंडल स्तरीय समिति की बैठकआयोजित की गई. जहां बैठक के दौरान दिव्यांगजनों के विभिन्न शिकायतों की सुनवाई के लिए पूर्णिया प्रमंडल हेतु आयोजित ऑनलाइन ई-कोर्ट के दौरान अररिया अनुमंडल से संबंधित मामलों की समीक्षा की गई.

बैठक की अध्यक्षता अनुमंडल पदाधिकारी शैलेश चन्द्र दिवाकर ने की. समीक्षा बैठक के दौरान एसडीओ ने पाया कि दिव्यांगजनों के आवेदन पर गंभीरता पूर्वक काम नहीं हो रहा है.

इसे भी पढ़े:पूर्णिया: जिप की सशक्त स्थाई समिति की बैठक में आय बढ़ाने पर जोर

एसडीओ ने अधिकारियों को दिया निर्देश
एसडीओ ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसी का भी कार्य रुकना नहीं चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों को दिव्यांगजनों के आवेदन पर गंभीरता पूर्वक कार्य कर मामलों का निष्पादन करने की बात कही.

इसे भी पढ़े: बिहार में एक सप्ताह के लिए सभी शिक्षण संस्थान बंद, 30 अप्रैल तक शाम 7 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें, जानें और क्या लिए गए हैं फैसले

बैठक के दौरान उपस्थित रहे अधिकारी
बैठक के दौरान अररिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अपर अनुमंडल पदाधिकारी, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा, जिला परिवहन पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता एनएचआई, प्रबंधक बुनियादी केंद्र अररिया, कार्यपालक दंडाधिकारी, नगर कार्यपालक पदाधिकारी अररिया, उपाधीक्षक सदर अस्पताल अररिया, डीपीओ प्रारंभिक शिक्षा, प्रंखंड विकास पदाधिकारी, सचिव कल्याण समिति अररिया एवं अन्य संबंधित पदाधिकारीगण एवं सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details