बिहार

bihar

महीनों बाद प्रदेश में बस सेवा हुई शुरू, नियमों का अच्छे से हो रहा पालन

By

Published : Aug 29, 2020, 10:13 PM IST

ईटीवी भारत की टीम ने जब इसका रियलिटी टेस्ट किया और जानने का प्रयास किया कि क्या बसों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सैनिटाइजर का ख्याल रखा जा रहा है? तो हमने इस पड़ताल में पाया कि लगभग सभी बसों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ यात्रियों को मास्क पहनने के बाद ही बैठाया जा रहा है.

Araria
बसों में नियमों का अच्छे से हो रहा पालन

भोजपुर :बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की वजह पिछले कई महीनों से बंद बस सेवा बीते मंगलवार से शूरू हो गई है, हालांकि प्रशासन ने ये स्पष्ट किया है कि बस संचालन के दौरान सार्वजनिक परिवहन चालकों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा और ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की जायेगी.

बस सेवा हुई शुरू

मालूम हो कि बिहार में अनलॉक-3 लागू होने के साथ ही ऑटो, टैक्सी और कैब का परिचालन शुरू हो गया था, लेकिन बस सेवा को शूरू नहीं किया गया था, जिसे बीते मंगलवार को शुरू कर दिया गया है. सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार संचालन के दौरान बसों के ड्राइवर, कंडक्टर और सभी यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी बसों में करना होगा. ऐसा नहीं करने पर संबंधित बस संचालक और मालिक पर कार्रवाई की जाएगी.

नियमों का रखा जा रहा ध्यान

वहीं, ईटीवी भारत की टीम ने जब इसका रियलिटी टेस्ट किया और जानने का प्रयास किया कि क्या बसों में सोशल डिस्टेंसिं, मास्क, सैनिटाइजर का ख्याल रखा जा रहा है? हमने इस पड़ताल में पाया कि लगभग सभी बसों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ यात्रियों को मास्क पहनने के बाद ही बैठाया जा रहा है.

कोरोना की डर से बसों से यात्रा नहीं कर रहे लोग

इस दौरान कुछ यात्रियों ने ये भी बताया कि पहले रास्ते में बस रोककर हमें बैठा लिया जाता था, लेकिन अब सीट फूल रहने पर हमें बस में नहीं बैठाया जा रहा है, जब इस संबंध में बस के कंडक्टर से बात की गई तो, उन्होंने बताया कि कोरोना के डर कि वजह से बहुत ज्यादा यात्री बसों से यात्रा नहीं कर रहे है. कंडक्टर ने कहा कि अब लोग निजी वाहन से ही आना-जाना पसंद कर रहें है, कंडक्टर ने कहा कि हम लोग बसों में सैनिटाइजर और मास्क का भी पूरा ध्यान रख रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details