बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अररिया: RTI एक्टिविस्ट ने फारबिसगंज नप पर लगाया राजस्व के नुकसान का आरोप

आरटीआई एक्टिविस्ट प्रसेनजीत कृष्ण ने आरोप लगाते हुए कहा कि फारबिसगंज नप प्रशासन ने गुपचुप तरीके से बंदोबस्ती की और कुछ गिने चुने लोगों के बीच ही प्रक्रिया को पूरा कर दिया गया. उन्होंने डीएम से वापस सूचना प्रकाशित करने के बाद बंदोबस्ती किये जाने की मांग की है.

By

Published : Apr 18, 2020, 7:36 PM IST

RTI activist Prasenjit Krishna
RTI activist Prasenjit Krishna

अररिया: बिहार विकास युवा मोर्चा के अध्यक्ष सह आरटीआई एक्टिविस्ट प्रसेनजीत कृष्ण ने फारबिसगंज नप पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने नप पर लॉक डाउन के दौरान गुप्त तरीके से बंदोबस्ती करने और सरकारी राजस्व के नुकसान की शिकायत की है. आरटीआई एक्टिविस्ट ने अररिया डीएम प्रशांत कुमार सीएच के पास अपनी शिकायत दर्ज कराई है.

गुप्त रूप से कराई गई बंदोबस्ती
दर्ज शिकायत में कहा गया है की बीते बुधवार को स्थानीय नगर परिषद कार्यालय फारबिसगंज में लॉकडाउन के बावजूद भी मुख्य बस स्टैंड और ऑटो स्टैंड सहित शहर के हाटों की बंदोबस्ती गुप्त रूप से कराई गई. इसमें सरकारी राजस्व को नुकसान पहुंचाया गया है. बिहार विकास युवा मोर्चा के अध्यक्ष प्रसेनजीत कृष्ण ने कहा है की बंदोस्ती की सूचना सार्वजनिक करने के बाद कई लोग इसमें हिस्सा लेते और अधिक से अधिक राजस्व के हिसाब से बोली लगाई जाती. लेकिन ऐसा कुछ भी नही किया गया.

आरटीआई एक्टिविस्ट प्रसेनजीत कृष्ण ने डीएम से की शिकायत

शहर के हाटों की बंदोबस्ती दोबारा करने की मांग
प्रसेनजीत ने आरोप लगाते हुए कहा कि नप प्रशासन ने गुपचुप तरीके से बंदोबस्ती की और कुछ गिने चुने लोगों के बीच ही प्रक्रिया को पूरा कर दिया गया. इस गुप्त तरीके की बंदोबस्ती से सरकारी राजस्व को नुकसान पहुंचा है. उन्होंने डीएम से नप प्रशासन की बंदोबस्ती को रद्द कर वापस सूचना प्रकाशित करने के बाद बंदोबस्ती किये जाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details