बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अररिया: पुलिस ने कुख्यात अपराधी विजय राठौर को किया गिरफ्तार

जिले के कुख्यात अपराधी विजय राठौर को पुलिस ने हथियार के साथ रविवार को गिरफ्तार कर लिया. विजय राठौर पर अररिया सहित आसपास के जिलों में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं.

By

Published : Jun 7, 2020, 7:42 PM IST

araria
araria

अररिया:जिले के मशहूर उद्योगपति से रंगदारी मांगने का आरोपी और कुख्यात विजय राठौर रविवार को हथियार के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गया. गिरफ्तार अपराधी का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है. डकैती की योजना बना रहे विजय को पुलिस ने जिले के बौंसी थाना क्षेत्र के विनोदपुर वार्ड नंबर आठ से गिरफ्तार किया है.

बता दें कि, विजय राठौर पर अररिया सहित आसपास के जिलों में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. इस गिरफ्तारी को लेकर अररिया एसडीपीओ पुष्कर कुमार और फारबिसगंज एसडीपीओ मनोज कुमार ने संयुक्त रूप से प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी. उन्होंने बताया कि छापामारी में विजय राठौर के साथी शिवलाल राठौर, जीतन राठौर, जावेद आलम और आजाद अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए.

हथियार के साथ कुख्यात गिरफ्तार
गिरफ्तार विजय के पास से पुलिस ने एक ऑटोमैटिक पिस्टल, छह जिंदा कारतूस, एक मैगजीन और एक मोबाइल बरामद किया है. एसडीपीओ ने बताया कि विजय ने अपने बयान में बताया कि उसका भाई विनोद राठौर नेपाल में जेल में बंद है. लेकिन फोन पर उस से बात होती है. विजय ने मोबाइल से फारबिसगंज के व्यवसायी मूलचंद गोलछा से रंगदारी मांगी थी.

बरामद हथियार

तीनों भाई हैं कुख्यात अपराधी
बता दें कि इन दोनों का एक बड़ा भाई दिनेश राठौर अभी जेल में बंद है. दिनेश पर हत्या, लूट, अपहरण, डकैती और रंगदारी के तकरीबन सत्तर मामले पूर्णियां, कटिहार, किसनगंज, अररिया, सुपौल, मधेपुरा के साथ कई जिलों में मामले दर्ज हैं. वहीं छोटा भाई विनोद राठौर जो नेपाल जेल में बंद है, उसपर भी कई दर्जन मामले दर्ज हैं. पुलिस ने बताया कि इस इलाके के ये सभी कुख्यात अपराधी हैं. उन्होंने बताया कि विजय की गिरफ्तारी से अपराध पर थोड़ी लगाम लगेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details