बिहार

bihar

ETV Bharat / state

महाराष्ट्र में फंसे 1200 लोग पहुंचे अररिया, स्टेशन पर पुख्ता इंतजाम

महाराष्ट्र से 1200 लोगों को लेकर चली स्पेशल ट्रेन गुरुवार देर रात अररिया पहुंची. इस दौरान स्टेशन पर कोरोना जांच के लिए मेडिकल टीम तैनात नजर आई.

By

Published : May 7, 2020, 11:36 PM IST

महाराष्ट्र में फंसे लोग पहुंचे अररिया
महाराष्ट्र में फंसे लोग पहुंचे अररिया

अररिया: केंद्र से मंजूरी मिलने के बाद लगातार बिहार के बाहर फंसे मजदूरों और छात्रों का अपने राज्य वापस लौटना जारी है. इस बीच गुरुवार को 1200 लोग महाराष्ट्र के नंदुरबार जिले से अररिया पहुंचे. इनमें मजदूर और छात्र दोनों शामिल हैं. ट्रेन आगमन को लेकर अररिया स्टेशन पर सुरक्षा और जांच के भारी इंतजाम देखने को मिले. सभी को मेडिकल जांच के बाद उनके घर भेजा जाएगा.

मजदूरों की जांच के लिए स्टेशन पर तैनात अधिकारी

डीएम प्रशांत कुमार ने इस मामले की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 1200 लोगों में 750 अररिया के हैं. बाकी भागलपुर, बांका और किशनगंज के हैं. ट्रेन के पहुंचने के बाद लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा. इसके लिए 22 काउंटर बनाए गए हैं. हर काउंटर पर 2 स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहेंगे, जो अररिया पहुंचने वाले मजदूर और छात्रों का स्वास्थ्य परीक्षण करेंगे.

मजदूरों के आगमन को लेकर स्टेशन पर पुख्ता इंतजाम

की गई है विशेष बसों की व्यवस्था
बता दें कि बिहार लौटे लोगों को उनके घरों और क्वॉरंटाइन सेंटर तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से 65 बसों का इंतजाम किया गया है. इन बसों में सवार होकर वे लोग सभी संबंधित प्रखंड जाएंगे और वहां से उन्हें होम क्वॉरंटीन कर दिया जाएगा. डीएम ने ये भी बताया कि लॉकडाउन के दौरान यह पहली ट्रेन है जो दूसरे राज्य से अररिया पहुंची है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details