बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'सेवा करने वाला चाहिए या मेवा खाने वाला, हम काम के नाम पर वोट मांगने आए हैं'

जिले के सिकटी विधानसभा के बरदाहा हाई स्कूल में रविवार को चुनावी सभा को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबोधित किया.

By

Published : Apr 21, 2019, 7:39 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

अररिया: जिले के सिकटी विधानसभा के बरदाहा हाई स्कूल स्कूल में रविवार को चुनावी सभा को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबोधित किया. इस दौरान मंच पर जेडीयू, एलजेपी और बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे. तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का रविवार अंतिम दिन है. चुनाव प्रचार में दोनों पार्टियों के लोगों ने अपनी तरफ़ से पूरी ताक़त झोंक दी. जगह-जगह पर पक्ष और विपक्ष के लोग चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नज़र आए.

अररिया में तीसरे चरण के चुनाव में प्रचार का रविवार आखिरी दिन है. ऐसे में एक ओर एनडीए की ओर से बीजेपी के उम्मीदवार प्रदीप सिंह के पक्ष वोट मांगने आए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष पर जम कर बरसते हुए लोगों से पूछा कि किस सरकार में आप का भला हुआ 15 साल तक जिस पति पत्नी ने मेवा खाया वो या जो जनता के बीच उसके विकास के लिए सोचा, ये आप लोगों को तय करना है कि 23 अप्रैल को किसे चुनना है. 15 साल तक जब बिहार में पति पत्नी ने कमान संभाला उसके बाद 13 साल तक हमने संभाला ये आपको तय करेंगे और कितना विकास हुआ ये आप लोगों को बख़ूबी पता होगा.

नीतीश कुमार का भाषण

अपने कामों को गिनाया
नितीश कुमार ने शराबबंदी कानून का ज़िक्र करते हुई कहा कि जब शराब बंद हुआ तब से अब तक नजाने कितने परिवार की ज़िंदगी खुशहाल हो गई. कितनी महिलाओं के चेहरे पर खुशी वापस लौट आई . ये सब आप लोग जानते ही होंगे. आरक्षण का भी ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आज हर क्षेत्र में महिलाएं नाम कमा रही है, अगर महिला और पुरुष एक साथ मिल कर काम करेंगे तो देश के साथ-साथ बिहार का भी विकास संभव है. मैंने महिलाओं को नौकरी स्कूल की बच्चियों को फ्री में साईकल देकर आदि कितने कामों को गिनाउं जो हमने 13 वर्ष में कर दिखाया. आज देश के किसी भी हिस्से में जाएंगे तो सबसे ज़्यादा नौकरी वाली महिलाएं बिहार पुलिस में नज़र आएगी. साथ ही प्रधानमंत्री का तारीफ़ करते हुए कहा कि देश का मान सम्मान बढ़ाने वाले प्रधानमंत्री जिन्होंने पांच साल में भारत का सम्मन बढ़ाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details