बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अररिया: प्लास्टिक बैन और जनजीवन हरियाली को लेकर नगर परिषद ने निकाला जागरुकता मार्च

रितेश राय ने कहा कि सरकार की ओर से प्लास्टिक बैन होने के बावजूद लोग प्लास्टिक का इस्तेमाल कर रहे हैं. इससे अच्छा यह होगा कि प्लास्टिक व्यवसाय को ही बंद कर दिया जाए.

By

Published : Sep 25, 2019, 4:15 PM IST

अररिया में नगर परिषद ने निकाला जागरूकता मार्च

अररिया:प्लास्टिक बैन और जनजीवन हरियाली को लेकर नगर परिषद की ओर से शहर में जागरुकता मार्च निकाला गया. यह मार्च शहर के चौक-चौराहों से होते हुए नगर परिषद में खत्म हुआ. जागरुकता मार्च में सैकड़ों महिलाएं हाथ में तख्ती, ढोल और नगाड़ों के साथ शामिल हुईं. इसके साथ ही नगर परिषद अध्यक्ष और शहर के 29 वॉर्ड पार्षद के लोग भी इसमें शामिल हुए.

नगर परिषद के अध्यक्ष का बयान

लोगों को किया गया जागरूक
नगर परिषद के अध्यक्ष रितेश राय ने बताया कि नगर विकास और आवास विभाग की तरफ से सभी शहरी क्षेत्रों में प्लास्टिक पूर्ण रूप से बंद हो चुका है. इसके बावजूद कहीं न कहीं लोग इस्तेमाल करते हैं. इस रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से लोगों से आग्रह किया जा रहा है कि असंतुलित हो रहे वातावरण को बनाए रखने के लिए अपने आस पड़ोस में पौधे जरूर लगाएं.

जागरुकता मार्च में शामिल महिलाएं

महिलाओं ने की पेड़-पौधा लगाने की अपील
रितेश राय ने कहा कि सरकार की ओर से प्लास्टिक बैन होने के बावजूद लोग प्लास्टिक का इस्तेमाल कर रहे हैं. इससे अच्छा यह होगा कि प्लास्टिक व्यवसाय को ही बंद कर दिया जाए. जागरूकता मार्च के दौरान महिलाओं ने लोगों से प्लास्टिक इस्तेमाल न करने और अपने आस-पास पेड़-पौधे लगाने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details