बिहार

bihar

हत्या का आरोपी सुरक्षा कर्मियों को चकमा देकर अररिया कोर्ट से हुआ फरार

By

Published : Jun 21, 2021, 10:33 PM IST

अररिया (Araria) कोर्ट से हत्या एक आरोपी सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया है. बता दें कि आरोपी को अपने दोस्त की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

आरोपी गिरफ्तार
आरोपी गिरफ्तार

अररिया: बिहार के अररिया (Araria) में पेशी के लिए लाया गया हत्या का आरोपीपुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. यह आरोपी फारबिसगंज थाना से लाया गया था. बता दें कि अभियुक्त में एक को पुलिस ने पकड़ा लिया. लेकिन दूसरा दीवार फांदकर निकल भाग निकला.

इसे भी पढ़ें:बेतिया: दुष्कर्म के प्रयास का फरार आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल

पेशी के लिए लाया गया था न्यायालय
फारबिसगंज से कांड संख्या 441/21 हत्या का आरोपी सद्दाम और अजमूल को पेशी के लिए न्यायालय लाया गया था. जानकारी के अनुसार दोनों आरोपियों को दो चौकीदार और कांड के अनुसंधानकर्ता सब इंस्पेक्टर मसरूर आलम की निगरानी में न्यायालय लाया गया था.

अनुसंधानकर्ता कागजी कार्यवाहीकरने के लिए न्यायालय भवन के कक्ष में गए थे. तभी दरवाजे के पास हथकड़ी को सरकाकर अभियुक्त सद्दाम और अजमूल फरार हो गए. वहां मौजूद चौकीदार और पुलिसकर्मियों ने पीछा कर अजमूल को तो पकड़ लिया. लेकिन सद्दाम मुख्य कोर्ट बिल्डिंग के दक्षिण ओर की दीवार फांद कर हाईस्कूल की ओर फरार हो गया.

पदाधिकारी के उड़े होश
घटना के बाद मौजूद कर्मियों ने सद्दाम की काफी तलाश की लेकिन वह बाजार की भीड़ की ओर निकल गया था. इस बात को लेकर साथ आये चौकीदार और पुलिस पदाधिकारी के होश उड़ गए. मौजूद अनुसंधानकर्ता ने बताया कि इसकी सूचना फारबिसगंज थानाध्यक्ष को दे दी गई है.

ये भी पढ़ें:बेगूसराय: 2019 से फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

अपने ही दोस्त की थी हत्या
बता दें की पेशी के लिए लाए गए दोनों अभियुक्तों पर अपने ही दोस्त की हत्या करने का आरोप है. जहां दोनों अभियुक्तों ने साहेब मंसूरी नाम के युवक की हत्या कर बोरी में बंद कर शव को नरपतगंज थाना क्षेत्र के पलासी और चकरदाहा रेलवे ट्रैक के पास झाड़ी के पास फेंक दिया था. जिसे पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर बरामद कर लिया था. इस मामले का खुलासा आरोपियों ने पुलिस के समक्ष किया था. इसके बाद दोनों आरोपियों को अररिया न्यायालय पेशी के लिए लाया गया था.

पिछले महीने भी फरार हुए था अभियुक्त
पिछले महीने भी इसी तरह की घटना घटी थी. जहां नगर थाना से एक बाइक चोर को कोर्ट पेशी के लिए ले जाते समय हथकड़ी सरका कर फरार हो गया था. इस घटना में फरार आरोपी शहर के मुख्य नाला में घुस गया था. जहां पुलिस आरोपी के धड़पकड़ के लिए पूरे नाला को तहस-नहस कर दिया था. कई घंटों के बाद फरार युवक को नाले से बरामद किया गया.

धड़पकड़ के लिए की जा रही छापेमारी
फारबिसगंज एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने बताया कि फरार अभियुक्त के धड़पकड़ के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है. जल्द ही फरार सद्दाम की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details