बिहार

bihar

प्राइवेट कोचिंग एसोसिएशन ने छात्र-छात्राओं के भविष्य और शिक्षकों की आर्थिक स्थिति पर चिंता जतायी

By

Published : Jun 6, 2021, 7:40 PM IST

ऑल इंडिया प्राइवेट कोचिंग एसोसिएशन की ओर से आज राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में कोचिंग संचालक कोरोना काल में देश में शिक्षा के लगातार गिरते स्तर को लेकर छात्र-छात्राओं के भविष्य और शिक्षकों की आर्थिक स्थिति पर चिंता व्यक्त की.

education system in corona period
education system in corona period

अररिया: ऑल इंडिया प्राइवेट कोचिंग एसोसिएशन की राष्ट्रीय ऑनलाइन बैठक संस्थापक राशिद जुनैद की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में मुख्य रूप से बिहार, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली के अलावे कई राज्यों के कोचिंग संचालक सम्मिलित होकर पिछले 15 माह से कोविड-19 (Covid-19) को लेकर देश में शिक्षा के लगातार गिरते स्तर को लेकर छात्र-छात्राओं की भविष्य और शिक्षकों की आर्थिक स्थिति पर चिंता व्यक्त की.

संस्थापक राशिद जुनैद ने बताया कि अभी एसोसिएशन द्वारा पूरे देश के कोचिंग संस्थानों का ऑनलाइन सदस्यता अभियान प्रारंभ किया गया है. इसके उपरांत सभी राज्य अंतर्गत जिला और प्रखंड स्तर पर कमिटी गठन करने का कार्य प्रमुख रूप से संपन्न कराना एसोसिएशन का लक्ष्य है. ताकि कोचिंग संचालकों की समस्याओं को सरकार के समक्ष मजबूती से रखा जा सके.

क्या कहते हैं आईसीएस कोचिंग के चैयरमैन
ऑनलाइन बैठक में सदस्यों को संबोधित करते हुए हरियाणा के आईसीएस कोचिंग के चैयरमैन परिमल कुमार ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि बिना देर किए संपूर्ण देश के कोचिंग संस्थान राष्ट्र की शिक्षा व्यवस्था को बचाने के लिए एक बैनर के अंतर्गत अपनी आवाज को बुलंद करें. तभी देश के छात्र- छात्राओं के साथ इंसाफ हो पाएगा. अगर अब हम चूक गए तो आने वाली पीढ़ी का भविष्य बर्बाद हो जाएगा.

ये भी पढ़ें:प्रधानमंत्री मोदी से नहीं संभल रहा देश, PM के रूप में नीतीश को देखना चाहते हैं लोग: जेडीयू नेता

आईपका संयोजक नवनीत सिन्हा ने कहा कि सरकार कोरोना के बहाने प्राइवेट स्कूल-कोचिंग के अस्तित्व को खत्म कर देना चाहती है. इसलिए अब हमें जागना होगा और संगठित होकर राष्ट्र निर्माण के लिए लड़ाई लड़नी होगी. सदस्य महताब अंसारी ने सदस्यों से कोचिंग संस्थान का तत्काल एसोसिएशन द्वारा जारी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के कार्य को विशेष रूचि लेकर पूरा करने तथा अपने क्षेत्र में एसोसिएशन को मजबूती प्रदान करने का आग्रह किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details