बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अररिया: सभी क्वॉरेंटाइन सेंटर में प्रवासियों का हो रहा मेडिकल चेकअप, लोगों ने जताई संतुष्टि

अररिया में सभी क्वॉरेंटाइन सेंटर पर प्रवासियों का मेडिकल चेकअप किया जा रहा है. वहीं, प्रवासियों को सभी सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है.

By

Published : May 15, 2020, 11:52 PM IST

medical
medical

अररिया: जिले में प्रखंड और पंचायत स्तर पर बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में लगातार प्रवासियों का चेकअप किया जा रहा है. प्रशासन का दावा है कि सेंटर में श्रमिकों को सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है.

रूटीन चेकअप की व्यवस्था

जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच के निर्देश पर अररिया में क्वॉरेंटाइन सेंटर में लगातार आवासित प्रवासी व्यक्तियों का चेकअप किया जा रहा है. इसी क्रम में शुक्रवार को प्रखंड नरपतगंज में बनाए गए सभी प्रखंड एवं पंचायत क्वॉरेंटाइन केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग जांच की गई.

नाश्ते-खाने की व्यवस्था

तामगंज नरपतगंज विद्यालय में स्वास्थ्य जांच के दौरान प्रवासियों ने बताया कि उन्हें क्वॉरेंटाइन केंद्र पर सभी तरह की सुविधाएं मिल रही हैं. उन्होंने कहा कि समय पर नाश्ते और खाने की भी व्यवस्था की गई है.

बता दें कि सरकार की तरफ से जिला प्रशासन को सख्त निर्देश दिया गया है कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए. इसके लिए अधिकारियों को समय-समय पर निरीक्षण के लिए कहा गया है. कोताही बरतने वाले अफसरों पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details