बिहार

bihar

अररिया में कब्र से गायब हुए नर कंकाल, ग्रामीणों ने जादू टोना की जताई आशंका

By

Published : Apr 13, 2022, 2:16 PM IST

अररिया (Araria Latest News) में जादू टोना के लिए कब्र से नर कंकाल निकालने का मामला सामने आया है. इस घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. घटना रानीगंज थाना क्षेत्र के बिस्टोरिया पंचायत की है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. पढ़ें पूरी खबर..

कब्र से गायब हुआ नर कंकाल
कब्र से गायब हुआ नर कंकाल

अररिया:बिहार के अररिया जिले के रानीगंज में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां कब्र से नर कंकाल गायब होने की खबर ने लोगों को सकते में डाल दिया है. ग्रामीणों को आशंका है कि कब्र से नर कंकाल जादू टोना के लिए निकाला (Male skeleton removed from grave for witchcraft) गया है. पूरा मामला रानीगंज थाना क्षेत्र के बिस्टोरिया पंचायत के वार्ड नंबर-16 का है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-जादू-टोना के शक में पीट-पीटकर मार डाला, गुस्से में श्मसान में ही दफना दिया

कब्र से नर कंकाल गायब: इस घटना को लेकर स्थानीय ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. ग्रामीणों ने बताया कि पहले भी इस तरह की घटना 2 वर्ष पूर्व घट चुकी है. जिसमें स्थानीय ग्रामीण विलक्षण ऋषिदेव को जादू टोना के आरोप में पकड़ा गया था. जिसके बाद ग्रामीणों ने उसका बहिष्कार कर गांव से बाहर निकाल दिया था. वह अभी गांव से बाहर नहर के पास एक झोपड़ी बनाकर रहता है. ग्रामीणों का आरोप है कि तीन कब्र से कंकाल के हाथ और कई हिस्से को गायब किया गया है. इस बात को लेकर ग्रामीण काफी सकते में हैं.

ग्रामीणों ने गांव के ही एक व्यक्ति पर लगाया आरोप: पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपी विलक्षण ऋषिदेव को भी पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर गई है. हालांकि इस मामले में अभी पुलिस ने कुछ भी नहीं बताया है. मामला जादू टोना से जुड़ा हुआ लग रहा है. क्योंकि विलक्षण ऋषिदेव पर पहले भी जादू टोना करने का आरोप लग चुका है. बता दें कि कबीर पंथ को मानने वाले हिन्दू समाज के लोग अपने मृतकों को मिट्टी में दफनाया करते हैं. ये उन्हीं के कब्रिस्तान का मामला है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details