बिहार

bihar

कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कराया वर्कशॉप

By

Published : Jan 25, 2021, 4:02 PM IST

अररिया में कोरोना टीकाकरण के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने मीडिया वर्कशॉप कराया. इसमें कहा गया कि टीका का कोई दुष्परिणाम नहीं है. लोग टीकाकरण के लिए आगे आएं.

Media workshop
मीडिया वर्कशॉप

अररिया: कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका दिया जा रहा है. स्वास्थ्यकर्मियों का रजिस्ट्रेशन जिस संख्या में हुआ उस संख्या में स्वास्थ्यकर्मी टीका लेने नहीं पहुंच रहे हैं.

इन समस्या के चलते जिला स्वास्थ्य समिति ने सोमवार को मीडिया वर्कशॉप का आयोजन किया. प्रेस क्लब भवन में आयोजित वर्कशॉप में मुख्य रूप से उन बिंदुओं पर चर्चा हुई कि लोगों के मन से वैक्सीन को लेकर जो शंका है उसे कैसे दूर किया जाए.

टीकाकरण के लिए नहीं आ रहे स्वास्थ्यकर्मी
जिले में कुल 9364 स्वास्थ्य कर्मियों का रजिस्ट्रेशन टीकाकरण के लिए हुआ है. लोग टीकाकरण केंद्र पर कम पहुंच रहे हैं. जिले के 5 स्वास्थ्य केंद्रों को टीकाकरण के लिए चिह्नित किया गया है. वहां टीकाकरण का काम पिछले 4 दिन से चल रहा है. अभी जिले में मात्र 789 लोगों ने ही टीकाकरण कराया है. अभी भी रजिस्ट्रेशन के अनुसार 4880 लोग टीकाकरण के लिए बचे हुए हैं.

यह भी पढ़ें-अररिया: अस्पताल में इलाज के दौरान मरीज की मौत, गुस्साए परिजनों ने NH-57 किया जाम

इन मुद्दों पर स्वास्थ्य कर्मियों ने अपना पक्ष बताया और मीडिया कर्मियों से कहा कि आप भी अपना पक्ष रखें. इसके लिए लोगों में जागरूकता फैलाने की जरूरत है. आपका सहयोग इसमें अपेक्षित है. मीडिया कर्मियों की तरफ से भी कई सवाल स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों से किए गए.

स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों ने बताया कि टीका को लेकर कोई शंका नहीं होनी चाहिए कि इसका कोई दुष्परिणाम है. लोग बढ़-चढ़कर टीकाकरण कराएं ताकि आने वाले दिनों में आम लोगों को भी वैक्सीन लगाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details