बिहार

bihar

अररिया: शहर के वार्ड नंबर 11 में घुसा बाढ़ का पानी, आवागमन बाधित

By

Published : Jul 1, 2020, 6:59 PM IST

अररिया के शहरी इलाके में बाढ़ का पानी प्रवेश कर जाने से वार्ड नंबर 11 के डमहेली का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है. वहीं, स्थानीय लोग इस जगह पर बड़ी नाव की मांग कर रहे हैं.

अररिया
अररिया

अररिया: जिला मुख्यालय से खरैया बस्ती से होकर डमहेली, बांसबड़ी, झमटा, महिसाकोल, गुरमिहि, खवासपुर होकर फारबिसगंज अनुमंडल जाने वाली सड़क पर बाढ़ का पानी चढ़ जाने से आवागमन बाधित हो गया. इसको लेकर वार्ड नंबर 11 के प्रतिनिधि मासूम रेजा ने बताया कि ये काफी महत्वपूर्ण सड़क है. इस सड़क के बाधित हो जाने से हजारों की आबादी के आने-जाने का रास्ता लगभग बंद हो गया है. जरूरत के लिए लोग पानी में तैर कर आने-जाने को मजबूर हैं.

शहर में घुसा बाढ़ का पानी

डूब कर हो गई थी मौत
मासूम रेजा ने बताया कि प्रशासन ने यहां एक नाव की व्यवस्था की है, लेकिन वो बहुत छोटी है. वार्ड प्रतिनिधि ने बताया कि ये जगह परमान नदी की शाखा है. इसे सिताधार कहा जाता है. इस सड़क पर हर वर्ष बाढ़ में दुर्घटना होती है और कई लोग अपनी जान गंवाते हैं. लेकिन प्रशासन की ओर से इस सड़क की सुध कोई नहीं लेता है. वहीं, स्थानीय जफर ने बताया कि दो दिन पहले भी एक युवक की इसी जगह पर डूब कर मौत हो गई थी.

देखें पूरी रिपोर्ट

'किसी ने नहीं किया काम'
जफर ने बताया कि इस घटना की सूचना के बाद भी एनडीआरएफ की टीम समय पर नहीं पहुंची. इस सड़क के दूसरी ओर शहर के वार्ड नंबर 11 का डमहेली है. जिसका संपर्क भी मुख्यालय से कटा हुआ है. इसकी शिकायत सालों से सांसद, विधायक और प्रशासनिक अधिकारी से की जा रही है, लेकिन किसी ने इस दिशा में काम नहीं किया है. वहीं, ग्रामीणों ने कहा कि हमलोगों की मांग है कि इस सड़क में जहां खतरा है, उन जगहों को चिह्नित किया जाए. इस जगह पर सुरक्षाकर्मी की तैनाती हो, ताकि लोगों के आवागमन पर निगरानी रखी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details