बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बाढ़ के कहर से कराह रहा अररिया, लोगों ने कहा- नहीं मिल रही कोई सुविधा

जिला मुख्यालय से 13 किलोमीटर दूर डोरिया सोनपुर पंचायत का पुरणदाह गांव जो बीते चार दिनों से बाढ़ का तबाही झेल रहा है. ग्रामीण एक दूसरे के सहयोग से जिन्दगी बचाने को बेबस हैं. प्रशासन से मदद की गुहार लगाने के बाद भी किसी तरह की कोई मदद नहीं मिली है. बाढ़ में फंसे लोग बिस्किट खाकर काम चलाने को मजबूर हैं.

By

Published : Jul 15, 2019, 11:15 AM IST

बाढ़ के कारण पलायन करते लोग

अररिया: बिहार के 9 जिलों में बाढ़ का पानी आ चुका है. इस विभीषिका से आम जन-जीवन त्रस्त है.बाढ़ के कारण जिले के लोग अपना घर छोड़कर ऊंचे स्थान की ओर जा रहे हैं. बाढ़ के पानी के तेज धार के कारण कटाव जारी हो गया है. कई प्रखंडों का जिला मुख्यालय से संपर्क कट चुका है. वहीं, प्रशासनिक तौर पर इस क्षेत्र के लोगों को कोई राहत नहीं पहुंचाई जा रही है. लोग 3 दिनों से इस पानी में फंसे हुए हैं. बाढ़ में फंसे हुए लोग बिस्किट खाकर काम चला रहे हैं.

बाढ़ के कारण पलायन करते लोग

स्थानीय लोगों का कहना है कि बाढ़ में फंसने के बाद यहां से निकलने के लिए किसी तरह का कोई साधन नहीं है. प्रशासन की तरफ से हमलोगों को कोई नाव भी उपलब्ध नहीं कराया गया है. हमलोग एक दूसरे के सहयोग से जिंदगी बचाने को बेबस हैं. लोग रात भर जाग-जागकर किसी तरह के अनहोनी की आशंका से बचने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं, बाढ़ के कारण घर से बेघर हुई औरत और बच्चों का बुरा हाल है. एक बाढ़ पीड़ित महिला ने बताया कि तबीयत खराब है फिर भी किसी तरह की कोई मदद नहीं मिल रही है.

क्या कहते हैं मुखिया प्रतिनिधि

वहीं, स्थानीय मुखिया ने कहा कि हमलोग 3 दिनों से यहां फंसे हुए हैं. यहां पर किसी तरह की कोई मदद नहीं मिल रही है. कुछ लोगों को स्थानीय लोगों की मदद से सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है. सीओ साहाब से बात करने पर उन्होंने डीएम साहाब से मिटिंग करने की बात कह टाल दिये और हमलोगों को किसी तरह की कोई सहायता नहीं मिली है. हमलोग काफी परेशान हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details