बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अररिया: DM प्रशांत कुमार ने स्वास्थ्य विभाग की तैयारी को लेकर की समीक्षा बैठक

अररिया जिले के जिलाधिकारी ने बाढ़ से पूर्व किए गए स्वास्थ्य विभाग की तैयारी की समीक्षा की. साथ ही उन्होंने कई आवश्यक निर्देश भी दिए.

By

Published : Jun 25, 2020, 8:12 PM IST

DM प्रशांत कुमार ने की समीक्षा बैठक.
DM प्रशांत कुमार ने की समीक्षा बैठक.

अररिया:जिला पदाधिकारी प्रशांत कुमार द्वारा बाढ़ के पूर्व की तैयारी को लेकर स्वास्थ्य संबंधित कार्यों की विशेष समीक्षा की गई. आत्मन कक्ष में आयोजित स्वास्थ्य विभाग की महत्वपूर्ण बैठक में अधिकारियों को कई निर्देश दिए गए. सभी आवश्यक दवाओं का भंडारण सुनिश्चित करने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया गया.

स्वास्थ्य उपचार दृष्टिकोण से करें ट्रेकिंग
डीएम ने पर्याप्त मात्रा में चूना, बिलिचिंग पॉउडर, एआरभी, एभीएस एवं हेलोजन टेबलेट तथा बाढ़ से संबंधित सभी आवश्यक दवाओं की उपलबधता सुनिश्चित करने का आदेश दिया. आदेश दिया गया कि सभी बाढ़ प्रभावित इलाकों को स्वास्थ्य उपचार दृष्टिकोण से ट्रेकिंग करें. ग्रामीण स्वास्थ्य स्वच्छता एवं पोषण दिवस साईट (भीएचएसएनडी) पर थर्मामीटर, प्लस ओक्सीमीटर इत्यादि की आपूर्ति करने का निर्देश दिया गया.

DM प्रशांत कुमार की समीक्षा बैठक.

परिवार नियोजन के कार्यक्रमों को लेकर दिए गए निर्देश
जिलाधिकारी द्वारा सिविल सर्जन को हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के कार्यों में प्रगति के साथ सभी आवश्यक संसाधन नियमानुसार सुलभ कराने का निर्देश दिया गया. जिन जगहों पर हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर निर्माणाधीन है उसे संबंधित कार्यपालक अभियंता से समन्वय बनाकर निर्धारित समय-सीमा में पूर्ण कराना सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया. गर्भवती महिलाओं की प्रसव के पहले जांच एवं परिवार नियोजन के कार्यक्रमों को लेकर आवश्यक निर्देश दिये गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details