बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अररिया: कोसी स्नातक विधान परिषद चुनाव को लेकर DM ने की पार्टी नेताओं के साथ बैठक

कोरोना संक्रमण के बीच बिहार में इस बार कई चुनाव होने हैं. आयोग की ओर से जारी विशेष गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए प्रक्रिया पूरी की जाएगी. जिसकी तैयारियां जारी है.

By

Published : Oct 8, 2020, 5:52 PM IST

अररिया
अररिया

अररिया:बिहार विधान परिषद के कोशी स्नातक निर्वाचन को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी की ओर से राजनीतिक दल के लोगों के साथ बैठक आयोजित की गई. यह बैठक में जिला पदाधिकारी प्रशांत कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभा कक्ष में हुई. जहां जिले के सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया.

बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी ने आदर्श आचार संहिता और चुनाव को लेकर की जाने वाली तैयारियों से अवगत कराया . मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि जिले में 11 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. कुल मतदाताओं की संख्या 6062 है. जिसमें 4875 पुरुष, 1185 महिला और दो तृतीय लिंग के मतदाता शामिल हैं.

आचार संहिता की दी गई जानकारी
बता दें कि बैठक में जिला पदाधिकारी ने राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों को आदर्श आचार संहिता की विस्तृत जानकारी दी. उप निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान केंद्रों पर की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबध में भी विस्तार पूर्वक सभी को बताया. इस बैठक सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के प्रतिनिधिगण और उप निर्वाचन पदाधिकारी सहित संबंधित पदाधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details