बिहार

bihar

अररिया: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए दिव्यांगों ने निकाली रैली, वोट करने की अपील

By

Published : Oct 31, 2020, 7:19 PM IST

बिहार में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई है. वहीं, वोट के लिए मतादाताओं को जागरुक करने को लेकर जगह-जगह मतदाता जागरुकता रैली निकाली जा रही है.

ARARIA
अररिया

अररिया:विधानसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की ओर से मतदान में भागीदारी सुनिश्चित कराने को लेकर लगातार कई कार्यक्रम कर रहे हैं. शहर में साइकिल रैली, कैंडल मार्च और भी कई तरह के जागरुकता कार्यक्रम किए जा रहे हैं. इन्हीं के बीच शहर के हाईस्कूल मैदान से दिव्यांगों की ओर से रैली निकाली गयी. जिसका यह उद्देश्य था के दिव्यांग भी अपने मताधिकार का प्रयोग करें.

दिव्यांगजनों ने निकाली रैली
आम लोगों को 7 नवंबर को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने को लेकर जागरूक करने के उद्देश्य से यह रैली निकाली गई. रैली में शामिल दिव्यांगजनों ने ट्राई साइकिल पर तरह-तरह के स्लोगन लिख रखे थे. कार्यक्रम के कोऑर्डिनेटर ने बताया कि हमारा उद्देश्य मतदाताओं के साथ दिव्यांगजनों को भी जागरूक करने का है ताकि वह अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें.

बिहार विधानसभा चुनाव
बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. निर्वाचन आयोग ने तीन चरणों में विधानसभा चुनाव कराने का ऐलान कर दिया है. पहले चरण में 28 अक्टूबर, दूसरे चरण में 3 नवंबर, तीसरे और अंतिम चरण में 7 नवंबर को मतदान होगा. चुनाव आयोग और जिला प्रशासन विधानसभा चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी तरह सजग है. चुनाव आयोग का उद्देश्य है कि मतदाताओं से लेकर निर्वाचन कार्य से जुड़े कर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाते हुए निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details