बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अररिया: विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन, सेक्टर अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

अररिया में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जिला प्रशासन जोर-शोर से जुट गया है. चुनाव को लेकर जिले के 6 विधानसभा के सेक्टर अधिकारियों को ईवीएम के साथ प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

By

Published : Sep 9, 2020, 5:23 PM IST

Assembly election preparations
विधानसभा चुनाव की तैयारी

अररिया:आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी से जुट गया है. इसको लेकर अररिया के टाउन हॉल में एक जिला स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां सभी 6 विधानसभा के सेक्टर अधिकारियों को चुनाव संबंधी जानकारी दी गई.

प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन
जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी प्रशांत कुमार ने बताया कि इस बार चुनाव में ईवीएम मशीन में थोड़ा बदलाव किया गया है. इसकी भी जानकारी सभी को दी जा रही है. डीएम ने बताया कि सरकार के निर्देश पर कोविड-19 को लेकर चुनाव संबंधी जानकारी और प्रशिक्षण कर्मियों को दी जा रही है. जिससे कि चुनाव के दौरान किसी भी तरह की परेशानियां सामने न आए. उन्होंने बताया कि यह तैयारी इसलिए पहले से की जा रही है कि चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो सके.

कोरोना के बीच चुनाव की तैयारी
बिहार में कोरोना वायरस का कहर जारी है. इसके साथ ही कई जिले बाढ़ का प्रकोप झेल रहे हैं. इन सभी के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव राजनितिक पार्टियों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है. आगामी चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपने-अपने स्तर से तैयारियां शुरु कर दी है. वहीं, सरकार और जिला प्रशासन के लिए कोरोना और बाढ़ के बीच चुनाव कराना बड़ी चुनौती बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details