बिहार

bihar

ETV Bharat / state

उप विकास आयुक्त ने जिले में संचालित क्वॉरेंटाइन सेंटर का लिया जायजा

उप विकास आयुक्त ने नरपतगंज में नाथपुर में संचालित स्कूल क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया. वहीं, प्रखंड विकास अधिकारी फॉरबिसगंज के नेतृत्व में घर-घर जाकर कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम को लेकर जानकारी दी.

By

Published : Apr 12, 2020, 9:09 PM IST

उप विकास आयुक्त
उप विकास आयुक्त

अररिया:जिले के रानीगंज प्रखंड में कोरोना वायरस के रोकथाम की तैयारीयों का उप विकास आयुक्त मनोज कुमार निरीक्षण किया. इस दौरान उप विकास आयुक्त की ओर से संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. उन्होंने निर्देशित किया कि स्कूल क्वॉरेंटाइन में रह रहे लोगों को मिल रहे सभी आवश्यक सुविधाओं की गहन जांच की जाए.

बॉर्डर रोड के चेक प्वाइंट का लिया जायजा
उप विकास आयुक्त ने नरपतगंज बॉर्डर रोड के चेक प्वाइंट का भी जायजा लिया. नरपतगंज में भी प्रखंड विकास अधिकारी के साथ बैठक कर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए. नरपतगंज में ही नाथपुर में संचालित स्कूल क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया. वहीं प्रखंड विकास अधिकारी फॉरबिसगंज के नेतृत्व में घर-घर जाकर कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम को लेकर जानकारी दी.

'अन्य राज्यों से आने वालों पर रखी जाए नजर'
उप विकास आयुक्त ने कहा कि विदेश और अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों पर नजर रखी जाए. साथ ही प्रवासी मजदूरों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में सभी तरह की आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. इसके लिए संबंधित पंचायत के मुखिया और जनप्रतिनिधि से समन्वय बनाकर आने वाले लोगों की जानकारी ली. इस मौके पर डीआरडीए निदेशक और संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details