बिहार

bihar

By

Published : Oct 22, 2019, 2:57 PM IST

Updated : Oct 22, 2019, 3:49 PM IST

ETV Bharat / state

अररिया में बैंक हड़ताल का खासा असर, ग्राहकों को हो रही है परेशानी

हड़ताल पर गये बैंक कर्मचारियों का कहना है कि सरकार ने जो बैंकों को मर्ज किया है उसे वापस ले. साथ ही ग्राहकों पर जो सर्विस टैक्स का बोझ डाला गया है उसे वापस लिया जाए. अगर मांगें पूरी नहीं की गई तो हड़ताल जारी रहेगी.

अररिया में बैंक हड़ताल

अररिया:आज देश भर में ज्यादातर बैंककर्मी हड़ताल पर हैं. जिले के तकरीबन 30 बैंक के कर्मचारी हड़ताल पर हैं. हालांकि इस हड़ताल में भारतीय स्टेट बैंक शामिल नहीं है लेकिन इन्हें मोरल सपोर्ट देते हुए एसबीआई ने भी बैंक में ताला जड़ दिया है.

सरकार के विरोध में बैंक कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की. हड़ताल का आह्वान ऑल इंडिया बैंक एंप्लॉयज एसोसिएशन और बैंक एंप्लॉयज फेडरेशन ऑफ इंडिया ने किया है. हालांकि, अधिकारी और निजी क्षेत्र के बैंक हड़ताल में शामिल नहीं हैं.

जानकारी देते बैंककर्मी

सरकार के फैसले का विरोध
इनकी मांग है कि सरकार ने जो बैंकों को मर्ज किया जा रहा है उसे वापस ले, साथ ही ग्राहकों पर जो सर्विस टैक्स का बोझ डाला गया है उसे वापस लिया जाये. अगर इनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो हड़ताल जारी रहेगा.

हड़ताल पर बैंक कर्मचारी

ग्राहकों को हो रही परेशानी
कर्मचारी संगठनों की इस घोषणा से त्योहारी सीजन में बैंकिग कामकाज पर असर पड़ रहा है. ऐसे में लोगों को दिक्कतें हो रही हैं. बैंकों के बंद रहने से एटीएम से धन निकासी भी प्रभावित हो रही है. एटीएम में दो दिन के लिए रिजर्व कैश होता है, लेकिन इसके बाद नकद निकासी में परेशानी आ सकती है. इसी तरह, चेक क्लीयर होने में परेशानी हो रही है.

Last Updated : Oct 22, 2019, 3:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details