बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अररिया: उफान पर बिलेनिया नदी, खेत-खलिहानों में घुसा पानी, फसलें बर्बाद

लोगों का कहना है कि बिलेनियां नदी पर नव निर्माणधीन पुल के बगल में बने डायवर्सन पर पानी का दबाव बनने के कारण खजुरी पंचायत के आधे दर्जन वॉर्ड में बाढ़ की स्थिति है. लेकिन इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं. सरकार और प्रशासन के इस रवैये से लोगों में खासी नाराजगी है.

By

Published : Oct 4, 2019, 1:46 PM IST

खेतों में लगी फसलें बर्बाद

अररिया: जिले में बाढ़ का कहर लगातार जारी है. लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. भरगामा प्रखंड होकर बहने वाली बिलेनिया नदी में आए उफन के कारण कई घरों में पानी घुस गया है. लोग बेघर हो चुके हैं. सड़कें टूट गई हैं. घुटने भर पानी में बाढ़ पीड़ित आवागमन करने को मजबूर हैं.

खजूरी पंचायत में बाढ़ आने से किसानों को काफी नुकसान हुआ है. कई एकड़ में लगी फसल पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है. किसानों का कहना है कि खेतों में लगे धान, साग-सब्जी सब पानी में बह गया. बाढ़ का दंश झेल रहे ग्रामीण स्टेट हाई वे पर शरण लिये हुए हैं.

कई घरों में घुसा पानी

सरकार के उदासीन रवैये से नाराज
जिले में बाढ़ जिस तरह से विकराल रूप अख्तियार कर रखा है, लोग उसे देख काफी भयभीत हैं. लोगों का कहना है कि बिलेनियां नदी पर निर्माणधीन पुल के बगल में बने डायवर्सन पर पानी का दबाव बनने के कारण खजुरी पंचायत के आधा दर्जन वॉर्ड में बाढ़ जैसे हालात हैं. पिछले पांच दिनों से तीन से पांच फीट पानी घर में घुसा हुआ है. लोग जैसे-तैसे ये गुजर बसर कर रहे हैं. मवेशियों के लिए चारा लाना दूभर हो गया है. लेकिन इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं. सरकार और प्रशासन के इस रवैये से लोगों में खासी नाराजगी है.

पेश है रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details