बिहार

bihar

Araria Crime : जमीन विवाद में दो पक्षों की बीच गोलीबारी, 2 की मौत से छावनी तब्दील हुआ गांव

By

Published : Jul 16, 2023, 8:26 PM IST

बिहार के अररिया में जमीन विवाद में हुई गोलीबारी में 5 लोगों को गोली लगी है. वारदात में चाचा और भतीजे की मौत हो गई है जबकि 3 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस गांव में कैंप कर रही है.

Araria Crime : जमीन विवाद में दो पक्षों की बीच हुई गोलीबारी
Araria Crime : जमीन विवाद में दो पक्षों की बीच हुई गोलीबारी

अररिया: बिहार के अररिया में जमीन विवाद में गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई. मामला भरगामा थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गोठ का है, जहां में पुराने जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच गोलीबारी हो गई. गोली चंद्रमोहन यादव और माधव यादव की लगी. दोनों की मौत हो गई जबकि तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. कुल पांच लोगों को गोली मारी गई थी. मरने वाले चाचा-भतीजा थे.

ये भी पढ़ें- Supaul News: जमीन विवाद को सुलझाने गई पुलिस के साथ मारपीट, महिला थानाध्यक्ष का दुपट्टा खींचा

अररिया में गोलीबारी में दो की मौत : भरगामा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जख्मी लोगों को उपचार के बाद रेफर कर दिया गया था. पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. पुलिस ने घटनास्थल से गोलीबारी के सबूत जुटाने पहुंची. वहां पर आरोपियों से पूछताछ की. हत्या से गांव के लोगों के बीच आक्रोश फैल गया है. गांव वाले हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. पूरा गांव छावनी में तब्दील हो चुका है.


3 लोग की हालत गंभीर: मिली जानकारी के अनुसार रघुनाथपुर गोठ गांव में चंद्र मोहन यादव और गांव के ही चंदेश्वरी यादव, परमेश्वरी यादव, जालेश्वर यादव, कृष्णदेव यादव से लंबे समय से विवाद चला आ रहा5 था. लेकिन रविवार को विवाद इतना बढ़ गया कि बात हत्या तक पहुंच गई. दिन के 12 बजे करीब चंद्र मोहन यादव और उनके भाई अशोक यादव के साथ भतीजा माधव यादव के साथ पहुंचे थे. तभी पास के खेत में घात लगाए चंदेश्वरी यादव, परमेश्वरी यादव, जालेश्वर यादव, कृष्णदेव यादव अपने सहयोगियों के साथ हमला कर दिया. एक गोली चंद्र मोहन यादव को लगी. वो वहीं ढेर हो गए, जबकि भतीजा माधव को अस्पताल ले जाया गया, रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. गोलीबारी की आवाज सुनकर गांव वाले इकट्ठा होने लगे. तब तक आरोपी फरार हो गए.


गांव बना पुलिस की छावनी: भरगामा के रघुनाथपुर में रविवार को दो एकड़ बारह डिसमिल ज़मीन को लेकर हुई हिंसक घटना में हुई चाचा भतीजा के हुई मौत के बाद से लोग आक्रोश में है. मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. हत्या की घटना के बाद से रघुनाथपुर गोठ पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है. भरगामा सहित रानीगंज की पुलिस गांव में कैम्प कर रही है.


हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी : गोलीबारी मामले में हुई मौत में शामिल हत्यारों धरपकड़ के लिए ताबड़तोड़ छापामारी कर रही है. जिसमें तीन लोंगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन घटना का मुख्य आरोपी घटना के बाद से ही फरार हो गए. इसके साथ पुलिस ने जालेश्वर यादव, परमेश्वरी यादव समेत अन्य आरोपियों के घर में छापामारी की. लेकिन सभी फरार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details