बिहार

bihar

By

Published : Jun 20, 2023, 1:55 PM IST

ETV Bharat / state

Araria Crime: 11 लाख रुपये के लूट मामले में मक्का व्यवसायी गिरफ्तार, खुद ही रची थी झूठी कहानी

अररिया में 11 लाख की लूट का मामला झूठा निकला. दरअसल इस मामले का साजिशकर्ता खुद मक्का व्यवसायी ही था, जिसके साथ लूट की घटना होने की बात पुलिस को बताई गई थी. पुलिस ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

लूट की साजिश रचने वाला मक्का व्यवसायी सुपौल से गिरफ्तार
लूट की साजिश रचने वाला मक्का व्यवसायी सुपौल से गिरफ्तार

अररिया:मक्का व्यवसायी से 11 लाख रुपये लूट मामले का फारबिसगंज पुलिस ने खुलासा कर दिया है. घटना फारबिसगंज रानीगंज स्टेट हाईवे के लुटिया पुल के पास घटी थी. जहां छातापुर थाना क्षेत्र के एक मक्का व्यवसायी द्वारा ग्यारह लाख रुपये की लूट की बात पुलिस को बताई गई थी. दरअसल इस लूटकांड का आरोपी भी खुद मक्का व्यवसायी ही निकला. इस झूठी कहानी बनाने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है.

ये भी पढे़ंःLoot In Araria: सीएसपी संचालक से हथियार के बल पर 23 लाख से ज्यादा की लूट, पुलिस ने रास्तों को किया सील

11 लाख रुपये लूट का था मामलाःलूटकांड के इस झूठे मामले में फारबिसगंज पुलिस ने मक्का व्यवसायी के छातापुर स्थित आवास पर छापामारी कर 6 लाख 80 हजार रुपये के साथ उसे भी गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार युवा मक्का व्यवसायी का नाम राजेश कुमार साह है, जो सुपौल जिला के छातापुर थाना क्षेत्र के कटहारा मोहनपुर का रहने वाला है. थानाध्यक्ष आफताब अहमद ने बताया कि घटना के दिन परवाहा कैंप प्रभारी विश्वमोहन पासवान गश्ती पर थे, जहां उन्हें सूचना मिली कि लुटिया पुल के समीप किसी मक्का व्यवसायी से अपराधियों द्वारा 11 लाख रुपये लूट लिए गए हैं.

रुपये छीनने का झूठा था मामलाः सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. जहां मौजूद मक्का व्यवसायी राजेश कुमार साह से घटना के संबंध में जानकारी ली गई. पूछताछ में उसने बताया कि दो बाइक सवार पांच अज्ञात अपराधियों द्वारा हथियार के बल पर मारपीट कर उसके रुपये छीन लिए गए हैं. इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई और इस लूटकांड के नाटक का खुलासा हो गया.

"फारबिसगंज रानीगंज स्टेट हाईवे पर लूट की एक झूठी कहानी रची गई थी. जिसमें मक्का व्यवसायी ही लूट की साजिश रचने वाला निकला. मक्का व्यवसायी को आवश्यक कारवाई के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है"-आफताब अहमद, थानाध्यक्ष

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details