बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अररिया: कम्युनिटी किचन का सीएम नीतीश ने किया वर्चुअल निरीक्षण

लॉकडाउन में गरीब और दैनिक मजदूरी करने वालों को काफी समस्याएं हो रही हैं. उनकी समस्याओं को देखते हुए पटना में जिला प्रशासन द्वारा कम्युनिटी किचन चलाया जा रहा है. यह गरीबों के लिए सहारा साबित हो रही है. जिसका जायजा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्चुअल निरीक्षण लिया.

By

Published : May 17, 2021, 3:44 PM IST

araria
कम्युनिटी किचन का जायजा

अररिया(फारबिसगंज):मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष विभाग द्वारा कोरोना काल में निःसहाय और जरूरतमंद लोगों के लिए 5 मई से पूरे राज्य मेंकम्युनिटी किचन(सामुदायिक भोजनालय) की शुरुआत की गई थी. जिसकी समीक्षा सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की.

ये भी पढ़ें....गया : लॉकडाउन में कम्युनिटी किचन बना गरीबों का सहारा

वर्चुअल माध्यम से लिया जायजा
यह समीक्षा सोमवार को पहले 15 जिलों का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्चुअल के माध्यम से किया. जिसमें फारबिसगंज आदर्श थाना के पीछे स्थित थाना मध्य विद्यालय परिसर में चल रहे कम्युनिटी किचन(सामुदायिक भोजनालय) का बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्चुअल माध्यम से DDC मनोज कुमार से जानकारी ली.

कम्युनिटी किचन का जायजा

ये भी पढ़ें....भागलपुर: लॉकडाउन में धंधा ठप है, यहां फ्री में खाना मिलता है तो चले आते हैं

कम्युनिटी किचन में रखा जा रहा खास ख्याल
बता दें कि जिले के अररिया और फारबिसगंज, दो जगहों पर उक्त केंद्र चलाया जा रहा है. जहां अररिया ADM अनिल कुमार ठाकुर और फारबिसगंज में DDC से जानकारी ली. जहां फारबिसगंज में चल रहे किचन की जानकारी देते हुए डीडीसी ने बताया कि 6 मई से अबतक करीब 350 जरूरतमंद लोगों को दोनों समय खाना खिलाया गया. कम्युनिटी किचनमें साफ-सफाई का भी ध्यान रखा जा रहा है. खाना खाने आये लोगों का सेनिटीजेशन, मास्क आदि का भी ध्यान रखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details