बिहार

bihar

ETV Bharat / state

NH-327E के जीरो माइल का पुल फिर से क्षतिग्रस्त, मरम्मत में जुटा प्रशासन

NH-327E के जीरो माइल का पुल फिर से क्षतिग्रस्त हो गया है. आपको बता दे 2017 में आई प्रलयकारी बाढ़ ने इस पुल के पास तकरीबन 100 मीटर तक सड़क को बहा लिया था. इसमें एक मां और दो बच्चे की नदी में समा जाने से मौत हो गई थी.

By

Published : Jul 15, 2019, 11:59 AM IST

बाढ़

अररिया:अररिया से सिलीगुड़ी जाने वाली NH-327E के जीरो माइल का पुल बाढ़ से क्षतिग्रस्त हो गया है. पुल के नीचे पानी की वजह से दरार पड़ गई है. मरम्मत कार्य में जिला प्रशासन पूरी तरह से जुटा हुआ है. पेड़ की टहनी और मिट्टी की बोरी डालकर पुल की मरम्मत की जा रही है.

2017 में भी इसी जगह बाढ़ ने सड़क को बहाया था
2017 में आई प्रलयकारी बाढ़ ने इसी पुल के पास तकरीबन 100 मीटर तक सड़क को बहा लिया था. उसी क्रम में एक मां और दो बच्चे की नदी में समा जाने से मौत हो गई थी. इसका लाइव वीडियो खूब वायरल हुआ था. फिर से उसी जगह पुल के नीचे बाढ़ के पानी से दरार पड़ गई है, जिसे रोकने का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है.

2017 के बाद फिर उसी जगह क्षतिग्रस्त हुआ पुल

पुल छोटा होने के कारण पानी का दबाव ज्यादा
आपको बता दें कि पुल के छोटा होने के कारण बाढ़ के पानी का दबाव इस पर काफी ज्यादा है. अगर मजबूती से इसकी मरम्मत नहीं कराई गई, तो दोबारा यह सड़क बहने की स्थिति में आ जाएगी. पुल क्षतिग्रस्त होने से जिले के सिकटी, कुर्साकांटा, पलासी, जोकीहाट प्रखंडों सहित किशनगंज जिले का संपर्क भी अररिया से कट जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details