बिहार

bihar

अररिया: हंगामेदार रहा जिला परिषद की अंतिम बैठक संपन्न, योजनाओं की क्रियान्वयन पर सदस्यों ने उठाये सवाल

By

Published : Jan 18, 2021, 9:30 PM IST

जिले में सोमवार को जिला परिषद की हंगामेदार माहौल में अंतिम बैठक संपन्न हुई. इस दौरान जिला परिषद के सदस्यों ने कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर सवाल उठाया.

Last meeting of District Council
Last meeting of District Council

अररिया: जिला परिषद की अंतिम बैठक सोमवार को डीआरडीए सभा भवन में संपन्न हुई. इस बैठक में जिला परिषद के 30 सदस्यों के साथ शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क के साथ और भी कई महत्वपूर्ण योजनाओं के धरातल पर उतारने वाले पदाधिकारी मौजूद थे. बैठक में जिला परिषद के सदस्यों ने कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर सवाल उठाया.

जिनमें मुख्य रुप से प्रधानमंत्री ग्राम आवास योजना में बिचौलियों के हावी होने के साथ मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट सात निश्चय योजना में अनियमितता के मामले को भी उठाया. जिस पर सदन के अध्यक्ष आफताब अजीम उर्फ पप्पू ने संबंधित विभागीय पदाधिकारियों से पूछताछ की और वस्तु की स्थिति की जानकारी ली.

अनियमितता पर उठे सवाल
बात दें कि बैठक के दौरान आवास योजना और सड़क निर्माण में हो रही अनियमितता को लेकर भी सदस्यों ने कई सवाल खड़े किए. वहीं, सम्मानित सदस्य के रूप में मौजूद सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने भी पदाधिकारियों को विशेष रुप से हिदायत दी कि योजनाओं को धरातल पर जाकर देखें और कोई गड़बड़ी होती है तो तुरंत उस पर कार्रवाई करें. क्योंकि प्रधानमंत्रीने 2022 तक सभी को पक्का मकान देने का वादा किया है. इसको धरातल पर उतारना आपकी जिम्मेदारी है.

'आवास योजना हो या सात निश्चय योजना, इसमें भारी अनियमितता है और बिचौलिए पूरी तरह से हावी हैं. इसलिए इस पर कड़ाई से कार्रवाई होना चाहिए. जिला परिषद की अंतिम बैठक थी, इसलिए इस पर विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत है.'- प्रदीप कुमार सिंह, सांसद

ये भी पढ़ें -बिहार में कभी भी गिर सकती है सरकार, LJP कार्यकर्ता रहें तैयार- प्रिंस राज

'पिछले बैठक की समीक्षा की गई और जो योजनाएं अधूरी है उसको पूर्ण करने का भी निर्देश दिया गया है. योजनाओं की निगरानी के लिए टीम गठित की गई है.'- आफताब अजीम पप्पू, जिला परिषद अध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details