बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पद की धौंस: सरकारी अधिकारी को होमगार्ड जवान ने रोका तो करा दी उठक-बैठक

अपने वरीय पद की हनक दिखाते हुए कृषि पदाधिकारी ने होमगार्ड को न केवल डांटा, बल्कि खूब खरी खोटी भी सुनाई. अधिकारी का गुस्सा इतना ज्यादा था कि मौके पर मौजूद एक दारोगा भी उन्हें शांत करने में नाकाम रहा.

By

Published : Apr 21, 2020, 10:13 AM IST

Updated : Apr 21, 2020, 12:28 PM IST

अररिया
अररिया

अररिया: जिले से मंगलवार को एक बड़ी खबर सामने आई है. जहां, एक होमगार्ड को एक तानाशाह कृषि पदाधिकारी की तलाशी लेनी महंगी पड़ गई. इसके बाद भड़के कृषि पदाधिकारी ने अफसरशाही फरमान सुनाते हुए मौके पर ही होमगार्ड को कान पकड़कर उठक-बैठक करवाई. साथ ही उसे आगे से ध्यान रखने की धमकी भी दे डाली. मामला बैरगाछी चौक चेकपोस्ट का है.

पैर पकड़ता होमगार्ड जवान

आगे से ध्यान रखने की धमकी
जानकारी के मुताबिक, अररिया के जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार को बैरगाछी चौक चेक पोस्ट पर रूटीन जांच के लिये अररिया पुलिस के होमगार्ड ने रोककर तलाशी लेनी चाही. इतने में पद की गरिमा को ठेस लगता देख तमतमाये कृषि पदाधिकारी ने अपने पॉवर का इस्तेमाल करते हुए निर्दोष होमगार्ड के जवान से बीच सड़क पर उठक-बैठक करवाई और आगे से घटना को ध्यान में रखने की धमकी भी दी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

दारोगा भी गुस्सा रोकने में रहे नाकाम
गौरतलब है कि इन सबके बावजूद कृषि पदाधिकारी का दिल नहीं पसीजा, इसके बाद उन्होंने होमगार्ड से अपने पांव पकड़वाकर माफी तक मंगवाई. तब कहीं जाकर उनका गुस्सा शांत हुआ और वो मौके से चलते बने.

डॉ. प्रेम कुमार, कृषि मंत्री, बिहार

बताया जा रहा है कि अपने वरीय पद की हनक दिखाते हुए कृषि पदाधिकारी ने होमगार्ड को न केवल डांटा, बल्कि खूब खरी खोटी भी सुनाई. अधिकारी का गुस्सा इतना ज्यादा था कि मौके पर मौजूद एक दारोगा भी उन्हें शांत करने में नाकाम रहा.

माफी मांगता जवान

मंत्री ने दिया दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन
कृषि पदाधिकारी के वायरल वीडियो मामले में कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि जिला कृषि पदाधिकारी का व्यवहार गृह रक्षा वाहिनी जवान के प्रति आपत्तिजनक है. वायरल वीडियो मामले में जांच का आदेश दिया गया है. जांच कार्यभार जॉइंट डायरेक्टर एग्रीकल्चर को सौंपा गया है. हमने 24 घंटे में जांच की रिपोर्ट मांगा है. जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

उठक-बैठक कराते अधिकारी
कृषि पदाधिकारी
Last Updated : Apr 21, 2020, 12:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details