बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लॉकडाउन : 10 दिनों में रिक्शा से तय किया 1322 किलोमीटर का सफर, अभी भी है 100 किलोमीटर बाकी

रिक्शा चालकों ने बताया कि हमें जब दिल्ली में परेशानी होने लगी. तब हम सभी ने फैसला किया कि रिक्शा से ही घर जाएंगे, क्योंकि कोई भी वाहन नहीं चल रहा था. इसलिए 16 लोगों ने एक साथ रिक्शे से निकलने का फैसला किया और 28 मार्च को कुछ सामानों के साथ अपनी मुसीबतों भरी यात्रा शुरू कर दी.

By

Published : Apr 8, 2020, 10:47 AM IST

vvararia
vararia

अररियाःकोरोना वायरस संक्रमण के कारण पूरा देश लॉक डाउन है. ऐसे में मजदूर रिक्शा चालकों के सामने बड़ी समस्या उत्पन हो गई है. ऐसे ही विकट समस्या से जूझते हुए सोलह लोग 7 रिक्शा चलाते अररिया पहुंचे हैं. जिन्हें अभी कटिहार अपने घरों को जाना है.

लॉक डाउन से मजदूर परेशान
रिक्शा चालकों ने बताया कि हमें जब दिल्ली में परेशानी होने लगी. तब हम सभी ने फैसला किया कि रिक्शा से ही घर जाएंगे, क्योंकि कोई भी वाहन नहीं चल रहा था. इसलिए सोलह लोगों ने सात रिक्शे से निकलने का फैसला किया और 28 मार्च को कुछ सामानों के साथ अपनी मुसीबतों भरी यात्रा शुरू कर दी.

देखें पूरी रिपोर्ट

रिक्शा से ही घर जा रहे रिक्शा चालक
इन लोगों ने बताया कि रास्ते में खाने के लिए उत्तर प्रदेश में कोई मुसीबत नहीं हुई थी. लेकिन बिहार में काफी मुसीबत हो रही है, खाना तो दूर लोग चापाकलों से पानी पीने नहीं देते हैं. समान नहीं मिलता दुकानों से भगा दिया जाता है. ऐसे में हम लोगों को कटिहार से 25 किलोमीटर की दूरी और तय करनी है.

1322 किलोमीटर की दूरी तय कर पहुंच रहे अपने घर
लॉक डाउन ने इन मजदूरों के सामने समस्याएं तो खड़ी की, लेकिन इनके हौसले नहीं तोड़ पाई. इसलिए इन्होंने 1322 किलोमीटर की दूरी को दस दिनों में तय कर लिया है. लेकिन अभी सौ से ज्यादा किलोमीटर की दूरी और तय करनी है. तभी ये अपने परिवारों के पास पहुंच पाएंगे. इन सभी ने बताया कि रास्ते में हमारा स्वास्थ्य परीक्षण भी हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details