बिहार

bihar

कुसुम सोलर प्लांट परियोजना के नाम पर ठगी करने वाले 3 साइबर अपराधी गिरफ्तार

By

Published : Jul 23, 2020, 10:00 PM IST

अररिया में कतरीसराय पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने तीन साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. तीनों कुसुम सोलर प्लांट परियोजना के नाम पर ठगी कर रहे थे.

nalanda
nalanda

नालंदा: लॉकडाउन में साइबर क्राइम का मामला बढ़ता जा रहा है. पुलिस लगातार इन गिरोह की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी कर रही है. अररिया में कतरीसराय पुलिस ने तीन साइबर ठगी को गिरफ्तार किया है. जो कुसुम सोलर प्लांट परियोजना (दिल्ली के परियोजना पदाधिकारी बनकर) सोलर प्लांट लगाने के नाम पर देश के अलग-अलग हिस्सों में ठगी कर रहे थे.

हालांकि पुलिस के आने की भनक मिलने के साथ ही ठगी का मास्टरमाइंड और गिरोह का सरगना फरार हो गया. थानाघ्यक्ष अमरेश कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कतरीडीह गांव निवासी अशोक रविदास के घरों में कुछ साइवर ठगों की ओर से ठगी का काम किया जा रहा है. इसी को लेकर टीम गठन कर जब अशोक रविदास के घरों में छापेमारी की गई. उन्होंने कहा कि इस दौरान उनके घर से 13 मोबाइल, 40 पन्ना ग्राहकों के नाम पता लिखा, ऑडर शीट और दो रजिस्टर, एक एचपी का लैपटॉप, एक एचपी का प्रिंटर के साथ तीन साइवर ठग को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया.

सोलर प्लांट के नाम पर ठगी का धंधा
गिरफ्तार किए गए ठगों में बिलारी गांव निवासी प्रदीप कुमार, कतरीडीह गांव निवासी मोहन कुमार, शेखपुरा जिला के चोराडीह गांव निवासी शंभू कुमार है. इनकी ओर से कुसुम सोलर प्लांट के परियोजना पदाधिकारी बनकर सोलर प्लांट लगाने के नाम पर ठगी का धंधा किया जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details