बिहार

bihar

ETV Bharat / headlines

Top 10 @9 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार में कोरोना से अबतक 419 लोगों की जानें गईं है, वहीं दूसरी तरफ कुल 16 जिले बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं. इस सबके बीच प्रदेश में सियासी घमासान भी जोरों पर हैं. राज्य की अन्य खबरों के लिए डालें एक नजर...

By

Published : Aug 9, 2020, 9:10 PM IST

top ten
top ten

ये रही बिहार की अब तक की बड़ी खबरें:

  • बाढ़ की भेंट चढ़ गया क्विंटलों सरकारी अनाज

बिहार में बाढ़ का प्रकोप जारी है. इस विभिषिका में लोग अपना सबकुछ खो चुके हैं. जो कुछ बचा है, वो सिर्फ आस है. उन्हें आस है कि सरकार उनकी मदद करेगी. लेकिन ये मदद ही पानी के सैलाब में डूब गई हो, तो क्या कहा जा सकता है. मामला दरअसल, मोतिहारी स्थित बिहार राज्य खाद्य निगम के गोदाम का है.

  • RJD ने किया वृक्षारोपण

अगस्त क्रांति और बिहार पृथ्वी दिवस के अवसर पर रविवार को आरजेडी प्रदेश कार्यालय में वृक्षारोपण किया गया. प्रदेश महासचिव आलोक मेहता सहित राजद के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने वृक्षारोपण किया. इस दौरान प्रदेश महासचिव आलोक मेहता ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने अगस्त क्रांति पर चर्चा भी की.

  • नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी पर JDU का तंज

बिहार में विधानसभा चुनाव नजदीक है. सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गई है. इसके साथ ही आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कोरोना और बाढ़ को लेकर सरकार पर सही ढ़ंग से काम न करने का आरोप लगाया है. तेजस्वी के आरोप पर जेडीयू ने पटलवार किया है.

  • कोरोना को लेकर एक्टिव हैं RJD कार्यकर्ता

बिहार में कोरोना का कहर जारी है. विपक्ष लगातार सरकार पर कोरोना काल में सही व्यवस्था न करने का आरोप लगाता रहा है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के कहने पर पूरे बिहार में आरजेडी कार्यकर्ता जगह-जगह पर सैनेटाइजेशन का काम कर रहे हैं.

  • पटना एम्स में रेमडेसिवीर उपलब्ध

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे के विशेष पहल पर मंत्रालय ने पटना एम्स में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के लिए डॉक्टरों के परामर्श पर जरूरतमंदों को रेमडेसिवीर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. मौजूदा समय में एम्स दिल्ली में यह व्यवस्था है.

  • करेह नदी के तटबंध का जल संसाधन मंत्री ने किया निरीक्षण

समस्तीपुर के शिवाजी नगर प्रखंड क्षेत्र से गुजरने वाली करेह नदी के तटबंध का जल संसाधन मंत्री संजय झा ने निरीक्षण किया. वहीं इस दौरान मंत्री संजय झा शिवाजी नगर प्रखंड क्षेत्र के बरियाही घाट पहुंच कर करेह नदी के जल स्तर का भी जायजा लिया और अधिकारियों को इससे संबंधित निर्देश दिया.

  • जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट और गोलीबारी

सीतामढ़ी के रीगा थाना क्षेत्र के पोसुआ पटनिया गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खुनी संघर्ष हुआ. इस घटना कमें एक बुजुर्ग की मौत मौके पर ही हो गई. इधर, मामला संज्ञान में आने का बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • बाढ़ पीड़ितों के बीच पहुंची मेडिकल टीम

दरभंगा के हनुमाननगर प्रखंड क्षेत्र के महनौली गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों ने बाढ़ पीड़ितों के बीच मेडिकल शिविर लगाया. यहां सभी का कोरोना टेस्ट किया गया. साथ ही दवाइयों का भी वितरण हुआ. इस दौरान डॉक्टरों ने लोगों को सतर्क रहने की भी सलाह दी.

  • बिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 79 हजार

स्वास्थ्य विभाग ने बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 3,934 नए मामलों की पुष्टि की है. इसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 79,720 हो गया है. जबकि इस बीमारी से अब तक 419 लोगों ने अपनी जानें गंवाई हैं.

  • किसानों और पशुपालकों को दी जाएगी क्षतिपूर्ती राशि

उत्तर बिहार के 14 जिले इन दिनों बाढ़ से प्रभावित हैं. बाढ़ के पानी में किसानों के फसल डूब गए. जिससे उन्हें काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. बिहार सरकार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि किसानों के नुकसान का आकलन किया जा रहा है. जल्द ही उन्हें क्षतिपूर्ति राशि दे दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details