बिहार

bihar

ETV Bharat / elections

बिहार चुनाव-2020: पहले चरण में आरजेडी-कांग्रेस ने किया बड़ी जीत का दावा

बिहार चुनाव-2020 में पहले चरण के मतदान में 71 सीटों पर महागठबंधन उम्मीदवार अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं. महागठबंधन के दो प्रमुख दल आरजेडी और कांग्रेस के नेताओं ने पहले चरण में कम से कम 55 से 60 सीटों पर जीत का दावा किया है.

By

Published : Oct 28, 2020, 7:20 AM IST

आरजेडी-कांग्रेस का बड़ी जीत का दावा
आरजेडी-कांग्रेस का बड़ी जीत का दावा

पटना: बिहार के महापर्व में आज 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी हैं. मतदान को लेकर महागठबंधन के नेताओं में उत्साह है और सभी जीत का दावा कर रहे हैं.

पहले चरण की वोटिंग को लेकर उत्साह

'जिस तरह का उत्साह और उम्मीद लोगों के चेहरे पर दिखाई दे रही हैं उससे साफ है कि लोग बदलाव के लिए बेचैन है. महागठबंधन की जनसभाओं में उमड़ती भीड़ इस बात के संकेत दे रही है कि 10 नवंबर को बिहार में सत्ता परिवर्तन तय है'-राजेश राठौर,कांग्रेस नेता

पहले चरण में आरजेडी 42 सीटों पर जबकि कांग्रेस 21 सीटों पर महागठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा भाकपा माले भी 8 सीटों पर मैदान में है. पहले चरण में आरजेडी और कांग्रेस के करीब 36 सीटिंग विधायक मैदान में हैं.

'पहले चरण में महागठबंधन के हिस्से ज्यादा से ज्यादा सीटें आएगी क्योंकि लोग तेजस्वी को अगले मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं'-चितरंजन गगन, आरजेडी नेता

कांग्रेस-आरजेडी के सामने चुनौती
बिहार के महासमर को महागठबंधन के नेता राज्य में सत्ता परिवर्तन के तौर पर देख रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस और आरजेडी के लिए एक बड़ा चैलेंज पहले चरण की सीटों को कायम रखने के साथ अपनी सीटें बढ़ाना भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details