बिहार

bihar

जमुई: ईवीएम और वीवीपैट के साथ कर्मी और अधिकारी बूथों के लिए हुए रवाना

By

Published : Oct 27, 2020, 4:14 PM IST

बिहार के महासमर में पहले चरण के मतदान के लिए पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. जमुई में ईवीएम और वीवीपैट के साथ मतदानकर्मी और अधिकारी कड़ी सुरक्षा के बीच बूथों के लिए रवाना हुए. डीएम एसपी के नेतृत्व में मतदान कर्मियों के बीच ईवीएम का वितरण किया गया.

अधिकारी बूथों के लिए हुए रवाना
अधिकारी बूथों के लिए हुए रवाना

जमुई:बिहार विधानसभा-2020 के पहले चरण में होने वाले मतदान को लेकर मंगलवार को जमुई जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार और एसपी प्रमोद मंडल के नेतृत्व में मतदान को लेकर ईवीएम एवं वीवीपैट का वितरण किया गया.

ईवीएम और वीवीपैट का वितरण
जिले के जमुई चकाई सिकंदरा और झाझा विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर के निर्देशन में प्रशासनिक कर्मियों ने पीसीपी को विभिन्न बूथों तक वीवीपैट पहुंचाने की जवाबदेही दी गई. सभी पीसीपी को निर्धारित तीन चार बूथों तक देर रात में ईवीएम पहुंचाने है. पीसीबी में दंडाधिकारी के साथ ही सुरक्षाकर्मी को भेजा गया. पीसीबी को सामग्री उपलब्ध कराने को लेकर शहर के केकेएम कॉलेज में वितरण केंद्र बनाया गया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

नक्सल प्रभावित बूथों पर कड़ी सुरक्षा
जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों में नक्सल प्रभावित बूथों का आंकलन कर उस इलाके में वाहनों के जरिए कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कर्मियों को ईवीएम देकर रवाना किया गया. वहीं, इस दौरान पुरुष सुरक्षाकर्मियों के अलावा भारी तादाद में महिला सुरक्षा बल के जवान को भी मतदान के कार्य में लगाया गया हैं. ताकि बूथों पर किसी प्रकार की कोई दिक्कतों का सामना ना करना पड़े.

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात
एसपी प्रमोद मंडल ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. साथ ही ईवीएम तथा वीवीपैट और मतदान कर्मियों को ले जाने के लिए पर्याप्त सुरक्षा बलों को लगाया गया है. जो मतदान कर्मियों को भयमुक्त होकर उन्हें मतदान केंद्र तक पहुंचा रहे है. साथ ही उन्हें कड़ी सुरक्षा भी दी जा रही है ताकि वह भयमुक्त होकर निष्पक्ष तरीके से मतदान करा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details