बिहार

bihar

पटना: रक्तदान जागरुकता के लिए साइकिल रैली का आयोजन, लोगों को किया जा रहा जागरूक

By

Published : Dec 8, 2019, 11:35 AM IST

इस अवसर पर दर्जनों रक्तवीरों के साथ शहर के कई गणमान्य लोग मौजूद थे. साइकिल कैंपेन का पहला पड़ाव बाढ़ अनुमंडल के राणा बीघा गांव में होगा. जहां पर जागरुकता और गोष्ठी की जाएगी.

Patna
रक्तदान जागरूकता के लिए सड़कों पर दौड़ी साइकिल

पटना: बाढ़ के एएनएस कॉलेज के मैदान में युगा ग्रुप के जरिए रक्तदान जागरुकता अभियान के तहत साइकिल कैंपेन का आयोजन किया गया. जिसका उद्घाटन बाढ़ एसडीओ सुमित कुमार और औरंगाबाद से आए मुख्य अतिथि भूपेंद्र कुमार के जरिए संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया.

एक लाख युवाओं का लक्ष्य निर्धारित
रक्तदान के लिए जागरुकता अभियान के तहत यह साइकिल कैंपेन 200 गांवों का दौरा करेगी. जहां गोष्टी कर युवाओं को रक्तदान के लिए प्रेरित और जागरूक करेगी. इस साइकिल कैंपेन के जरिए लगभग एक लाख युवाओं को स्वेच्छा से रक्तदान के लिए जागरूक करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इस उद्देश्य से यह साइकिल कैम्पेन चलाया जा रहा है.

रक्तदान जागरुकता के लिए साइकिल

रक्तदान करता है ग्रुप
इस अवसर पर दर्जनों रक्तवीरों के साथ शहर के कई गणमान्य लोग मौजूद थे. साइकिल कैंपेन का पहला पड़ाव बाढ़ अनुमंडल के राणा बीघा गांव में होगा. जहां पर जागरुकता और गोष्ठी की जाएगी. बता दें कि युगा ग्रुप बाढ़ में किसी भी व्यक्ति को कभी भी रक्त की आवश्यकता होती है. तो उसे निशुल्क रक्तदान किया जाता है. यह एक ग्रुप है जो कहीं भी किसी को रक्त की आवश्यकता होती है. तो वहां जाकर इनके ग्रुप के लोग रक्तदान करते हैं.

फीता काटते एसडीओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details