बिहार

bihar

ETV Bharat / city

'जल पुरुष' राजेन्द्र सिंह ने पटनावासियों को चेताया, बोले-नदी मर गई तो कोई समाज भी नहीं बचेगा

मगध यूनिवर्सिटी के एनवायर्नमेंटल साइंस के छात्र छात्राओं ने इस सेमिनार में भाग लिया. राजेन्द्र सिंह ने जल संकट के बारे में छात्र छात्राओं को जागरुक करने के लिए कई जानकारी दी. साथ ही उन्होंने जल संकट से बचने और जल संरक्षण के कई उपाय भी साझा किए.

By

Published : Nov 13, 2019, 10:49 PM IST

'जलपुरुष' राजेन्द्र सिंह

पटना: जलपुरुष राजेन्द्र सिंह ने राजधानी के बांकीपुर क्लब में क्लीन वाटर एंड सेनिटेशन विषय पर आयोजित सेमिनार में शिरकत की. इंडियन फेडरेशन ऑफ यूनाइटेड नेशन्स एसोसिएशन बिहार झारखंड की ओर से यह सेमिनार आयोजित किया गया था.

'जलवायु परिवर्तन से जीवन हो रहा प्रभावित'
मगध यूनिवर्सिटी के एनवायर्नमेंटल साइंस के छात्र-छात्राओं ने इस सेमिनार में भाग लिया. राजेन्द्र सिंह ने जल संकट के बारे में छात्र-छात्राओं को जागरुक करने के लिए कई जानकारी दी. साथ ही उन्होंने जल संकट से बचने और जल संरक्षण के कई उपाय भी साझा किए. उन्होंने कहा कि जलवायु परिवर्तन में पानी का बहुत बड़ा हाथ है. क्लाइमेट चेंज के कारण बारिश में कमी आ रही है और इससे हमारा जीवन प्रभावित हो रहा है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'समय रहते हमें हो जाना चाहिए सतर्क'
जलपुरुष राजेन्द्र सिंह ने कहा कि समय रहते हमें सतर्क हो जाना चाहिए. सजग हों और ज्यादा से ज्यादा पानी का बचाव करें. उन्होंने कहा कि पानी को बचाना जरूरी है और ज्यादा पेड़-पौधे लगाकर हम पर्यावरण को बचा सकते हैं. प्राकृतिक संतुलन को बनाये रखें. जलपुरुष ने कहा कि बिहार में सरकारी योजनाओं से जल का क्षय हो रहा है नदियां भी खतरे में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details