बिहार

bihar

केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली ने की घोषणा, PM मोदी जल्द बिहटा ESIC अस्पताल में 100 सीटों के मेडिकल कॉलेज का करेंगे उद्घाटन

By

Published : Oct 30, 2021, 9:56 PM IST

केंद्रीय राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने पटना के बिहटा स्थित ईएसआईसी अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज का शनिवार को जायजा लिया. उन्होंने कहा कि जल्द ही यहां पीएम मोदी 100 सीटों के मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे.

पटना पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री रामेश्वर तेली
पटना पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री रामेश्वर तेली

पटना: राजधानी पटना से सटे बिहटा के सिकंदरपुर स्थित ईएसआईसी अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज (ESIC Hospital) का शनिवार की शाम केंद्रीय श्रम संसाधन एवं रोजगार राज्य मंत्री रामेश्वर तेली (Union Minister Rameshwar Teli) ने निरीक्षण किया. इस दौरान बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार मिश्रा एवं स्थानीय भाजपा सांसद रामकृपाल यादव भी मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें : उपचुनाव: तारापुर- कुशेश्वरस्थान में 49.59% मतदान, 114 पोलिंग बूथ पर सिर्फ महिलाओं ने की वोटिंग

केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली के ईएसआईसी अस्पताल पहुंचने पर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. सौम्या चक्रवर्ती ने बुके और अंग वस्त्र से उनका स्वागत किया. जिसके बाद केंद्रीय राज्य मंत्री रामेश्वर तेली, बिहार सरकार के मंत्री जीवेश मिश्रा एवं स्थानीय भाजपा सांसद रामकृपाल यादव ने अस्पताल परिसर का जायजा लिया. वहीं, अस्पताल में भर्ती मरीजों से भी केंद्रीय राज्य मंत्री ने मुलाकात की और उनका हालचाल जाना.

वहीं, ईएसआईसी अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. सौम्या चक्रवर्ती ने केंद्रीय राज्य मंत्री रामेश्वर तेली को अस्पताल में चल रहे तमाम सुविधाओं के बारे में बारीकी से बताया. बता दें कि केंद्रीय राज्य मंत्री बनने के बाद पहली बार पहुंचे रामेश्वर तेली को अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज की डिजाइन एवं स्ट्रक्चर के बारे में बताया.

देखें वीडियो

वहीं, अंत में मेडिकल कॉलेज के परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया. इस मौके पर उन्होंने ने बताया कि भारत सरकार के श्रम संसाधन विभाग की ओर से चल रहे बिहटा स्थित ईएसआईसी अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज पूरी तरह बनकर तैयार हो चुका है. अस्पताल में भर्ती मरीज भी सुविधाओं से काफी खुश हैं.

उन्होंने ने बताया कि इसके अलावा 500 बेड के अस्पताल में फिलहाल 360 बेड चालू हो सका है. आने वाले दिनों में 500 बेड भी चालू कर दिया जाएगा. वहीं, इसके अलावा उन्होंने बताया कि जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मेडिकल कॉलेज का भी उद्घाटन किया जाएगा. भारत सरकार के तरफ से अनुमति मिल चुकी है. 100 सीटों का मेडिकल कॉलेज बनाया गया है. इस में दाखिला नीट एग्जाम के जरिए होगा.

गौरतलब हो कि श्रम संसाधन विभाग के तरफ से चल रहे ईएसआईसी अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज में अब भारत सरकार ने 100 सीटों के लिए मेडिकल कॉलेज के अनुमति दे दी है. जिसके बाद अब पटना जिले के लिए काफी खुशी की बात है. वहीं, इसके अलावा कोविड में भी ईएसआईसी अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज का काफी बड़ा सहयोग रहा है. आर्मी मेडिकल कोर के टीम के द्वारा इस अस्पताल में कोविड केयर अस्पताल बनाया गया था.

यह भी पढ़ें-वोटिंग खत्म होने के बाद लालू यादव के 'हनुमान' का दावा- जनता ने दिया RJD के पक्ष में जनादेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details