बिहार

bihar

ETV Bharat / city

'इधर-उधर घूमने से नीतीश कुमार को कोई फायदा नहीं होगा', CM पर अश्विनी चौबे का तंज

आज हरियाणा में विपक्ष के महाजुटान को लेकर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. अश्विनी चौबे ने कहा कि इधर-उधर घूमने से उनको कोई फायदा नहीं होने वाला है.

By

Published : Sep 25, 2022, 1:51 PM IST

Updated : Sep 25, 2022, 2:08 PM IST

हरियाणा
हरियाणा

पटना:केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक बार फिर से निशाना (union minister ashwini choubey attacks cm nitish) साधा है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कहीं जाएं, कुछ करें कुछ नहीं हो सकता है. वह तो बिहार को छोड़कर जा ही रहे हैं. यह बात जनता देख रही है लेकिन वह कुछ भी करेंगे तो उन्हें फिलहाल कोई फायदा होने वाला नहीं है. उन्होंने साफ-साफ कहा कि जो हालात अभी हैं, उसमें नीतीश कुमार को कहीं से कोई सफलता नहीं मिलेगी.

ये भी पढ़ें: आज सोनिया से मिलेंगे लालू और नीतीश, 2024 चुनाव के लिए विपक्षी एकता पर होगी चर्चा

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे कामुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बयान

"वो कहीं रैली करें कुछ करे हमको लगता है की उन्हे कोई फायदा नही होगा. जनता मोदी के साथ है और जो योजना मोदी सरकार ने लाया है उससे आम जनता को काफी फायदा है और जनता उससे खुश है हम नही मानते की जनता कभी भी ऐसे समय में विपक्ष का साथ देगी. उन्होंने कहा की देश में विपक्षी एकता हो ही नही सकती है. प्रधानमंत्री बनने को हर दल के नेता का इक्षा है और ऐसे हालात में विपक्षी एका संभव नहीं है." - अश्विनी चौबे, केंद्रीय मंत्री

2024 चुनाव के लिए विपक्षी एकता की कवायद: बीजेपी की घेराबंदी को लेकर विपक्ष ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इस तैयारी का सबसे बड़ा गवाह हरियाणा का फतेहाबाद बनने जा रहा है. जहां 25 सितंबर यानी रविवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 129वीं जयंती पर विपक्ष की मेगा बैठक होने जा रही है. राजनीति के जानकारों की मानें तो इस रैली का आयोजन वैसे तो इंडियन नेशनल लोकदल की तरफ से किया जा रहा है लेकिन इसमें एनसीपी चीफ शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar), बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम की कनिमोझी समेत विपक्षी दलों के कई नेताओं के शामिल होने की भी खबर है.

सोनिया गांधी से मिलेंगे लालू और नीतीश: उधर दिल्ली में आज लालू यादव और नीतीश कुमार की सोनिया गांधी से मुलाकात होगी. यह मुलाकात शाम 6 बजे 10 जनपथ पर होगी. इस दौरान विपक्ष को साथ लाने पर चर्चा हो सकती है. इससे पहले जब सीएम नीतीश कुमार दिल्ली आए थे, तब उन्होंने राहुल गांधी समेत अलग-अलग दलों के नेताओं से मिले थे. शनिवार को आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पटना से दिल्ली आ रहे थे, तब उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि 'बिहार में बीजेपी की सरकार हटा दी गयी है. 2024 में देश से भी उसका सफाया हो जाएगा'. उन्होंने कहा कि हम विपक्षी एकता की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं. सोनिया गांधी के साथ बैठक का यही एजेंडा है.

ये भी पढ़ें: नीतीश से संभल नहीं रहा बिहार, जल्द दें CM पद से इस्तीफा: अश्विनी चौबे

Last Updated : Sep 25, 2022, 2:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details