बिहार

bihar

ETV Bharat / city

बोले उमेश कुशवाहा- लालू-राबड़ी ने नहीं.. नीतीश ने JP के सपनों को जमीन पर उतारा

लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े लाल तेज प्रताप यादव बगावत के मूड में हैं. जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर वे पटना के गांधी मैदान से जयप्रकाश नारायण के आवास तक मार्च निकाल कर पार्टी से अपनी नाराजगी का प्रदर्शन करने वाले हैं.इसे लेकर जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने तेज प्रताप के साथ ही लालू राबड़ी पर भी निशाना साधा है. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Oct 11, 2021, 1:36 PM IST

Tej Pratap Yadav
Tej Pratap Yadav

पटना:संपूर्ण क्रांति के नायक जयप्रकाश नारायण (Jai Prakash Narayan) की जयंती के मौके पर जदयू कार्यालय में भी समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा (Umesh Kushwaha ) ने कहा कि जेपी जो चाहते थे उसे हमारे नेता नीतीश कुमार ही जमीन पर उतार रहे हैं. उनके सपनों को साकार यदि कोई कर रहा है तो वह नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) हैं. प्रदेश अध्यक्ष ने इस मौके पर तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) पर जमकर हमला भी किया.

यह भी पढ़ें- LP मूवमेंट: जेपी गोलंबर से नंगे पांव जेपी आवास के लिए निकले तेजप्रताप

लालू के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव की ओर से जेपी जयंती पर यात्रा निकालने को लेकर प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने तंज कसते हुए कहा कि तेज प्रताप यादव पर क्या कहना है. बिहार में उनके माता-पिता को 15 साल शासन करने का मौका मिला थी, लेकिन 15 साल में क्या हुई ये सभी ने देख लिया है.

देखें वीडियो

जेपी के सपनों को हमारे नेता ने ही साकार किया है. जेपी को लेकर बिहार में शुरू से दावेदारी होती रही है. लालू प्रसाद यादव, नीतीश कुमार सहित बिहार के राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कई नेता जेपी के रास्ते पर चलने की बात करते हैं और उसको लेकर दावेदारी भी की जाती है. जदयू कार्यालय में जेपी जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के कई नेता भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें- बिहार में हाशिए पर 'दलित राजनीति', समझिए.. समय के साथ कैसे कमजोर होता गया ये आंदोलन

जेपी जी जनता की सेवा, जनता का विकास और जनता की सरकार चाहते थे लेकिन 15 साल की सरकार में तेज प्रताप के माता पिता ने क्या किया ये सभी पता है. जेपी के सपने को असल में नीतिश कुमार ही पूरा कर रहे हैं.- उमेश कुशवाहा ,प्रदेश अध्यक्ष, जदयू

यह भी पढ़ें-JP जयंती पर CM नीतीश और राज्यपाल फागू चौहान ने दी श्रद्धांजलि

बता दें कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण (Jai Prakash Narayan) की आज 119वीं जयंती है. आज पूरा देश उन्हें नमन कर रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) द्वारा देश में लगाए गए आपातकाल के खात्मे और फिर से लोकतंत्र बहाल करने वाले नायक के रूप में लोकनायक जयप्रकाश नारायण को याद किया जा रहा है.

दरअसललालू यादव ( Lalu Yadav ) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ( Tej Pratap Yadav ) पटना के गांधी मैदान स्थित जेपी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. फिर वहां से नंगे पांव जेपी आवास चरखा समिति कदमकुआं के लिए समर्थकों के साथ निकल गए. बता दें कि यह कार्यक्रम का आयोजन तेज प्रताप यादव के संगठन छात्र जनशक्ति परिषद की ओर से किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details