बिहार

bihar

ETV Bharat / city

पटना विवि के छात्रों ने कैंडिल मार्च निकालकर वशिष्ठ बाबू को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

गुरुवार को प्रसिद्ध गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण का निधन हो गया. पटना विवि के छात्रों ने पटना के कारगिल चौक पर कैंडिल जलाकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

By

Published : Nov 14, 2019, 9:44 PM IST

श्रद्धांजली

पटना:प्रसिद्ध गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह ने गुरुवार को पटना के पीएमसीएच में आखिरी सांस ली. उनके निधन पर पूरा बिहार शोक में डूबा हुआ है. इसी कड़ी में देर शाम पटना विश्वविद्यालय के छात्रों और युवा लोजपा के कार्यकर्ताओं ने कैंडिल मार्च निकालकर भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

कैंडिल जलाकर भावभीनी श्रद्धांजलि देते छात्र

युवाओं ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि
पटना के कारगिल चौक पर पटना विवि के छात्रों और युवा लोजपा कार्यकर्ताओं ने वशिष्ठ नारायण को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. इस दौरान छात्रों ने कैंडिल जलाकर वशिष्ठ बाबू की याद में 2 मिनट का मौन रखा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई अन्य दलों के नेताओं ने भी वशिष्ठ बाबू के अंतिम दर्शन कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

छात्रों ने वशिष्ठ बाबू को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

उपेक्षा के शिकार रहे वशिष्ठ बाबू
गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण की ख्याति पूरे देश में थी. लेकिन, वे हमेशा ही उपेक्षा के शिकार रहे. परिवारवाले बताते हैं कि उनकी बीमारी के बाद किसी ने उनकी मदद नहीं की. पीएमसीएच में उनके निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को भी उपेक्षा का शिकार होना पड़ा. हालांकि, पीएमसीएच प्रशासन ने अपनी इस गलती के लिए माफी भी मांगी.

यह भी पढ़ें-पटना विश्वविद्यालय के सीनेट की बैठक में दी गई वशिष्ठ नारायण सिंह को श्रद्धांजलि

ABOUT THE AUTHOR

...view details