बिहार

bihar

ETV Bharat / city

TOP 10 @11AM: जानें बिहार की अबतक की बड़ी खबरें

चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में (Doranda Fodder Scam) लालू प्रसाद यादव समेत 41 अन्य दोषियों को सीबीआई कोर्ट आज सजा सुनाएगी (CBI Court will sentence Lalu Yadav Today). कोर्ट ने उन्हें 15 फरवरी को ही दोषी करार दिया था लेकिन लालू यादव की परेशानियां यहीं खत्म नहीं होने वाली. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Feb 21, 2022, 11:11 AM IST

TOP TEN NEWS OF BIHAR
TOP TEN NEWS OF BIHAR

लालू समेत 41 दोषियों की सजा पर फैसला आज, यहीं खत्म नहीं होने वाली RJD सुप्रीमो की परेशानी
चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में (Doranda Fodder Scam) लालू प्रसाद यादव समेत 41 अन्य दोषियों को सीबीआई कोर्ट आज सजा सुनाएगी (CBI Court will sentence Lalu Yadav Today). कोर्ट ने उन्हें 15 फरवरी को ही दोषी करार दिया था लेकिन लालू यादव की परेशानियां यहीं खत्म नहीं होने वाली. पढ़ें पूरी खबर..

पेट में शीशे का गिलास.. देखते ही डॉक्टर का चकरा गया माथा, जानें क्या है पूर मामला
मुजफ्फरपुर में डॉक्टरों ने ऑपरेशन के दौरान एक व्यक्ति के पेट से कांच का गिलास निकाला है. मामला मुजफ्फरपुर शहर के माडीपुर इलाका स्थित एक निजी अस्पताल का है. पढ़ें पूरी खबर..

नीतीश कुमार का जनता दरबार, पथ निर्माण और ऊर्जा समेत कई विभागों से जुड़ी शिकायतें सुनेंगे CM
आज जनता दरबार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar in Janata Darbar) जिन विभागों से जुड़ी समस्याओं को सुनेंगे, उनमें ग्रामीण विकास, ग्रामीण कार्य, पंचायती राज, ऊर्जा, पथ निर्माण पीएचईडी, गन्ना विकास, जल संसाधन, भवन निर्माण, लघु जल संसाधन, नगर विकास, सूचना एवं जनसंपर्क, सहकारिता, वन एवं पर्यावरण विभाग शामिल है.

जब बेल मिलने के बाद 1999 में बेऊर से हाथी पर सवार होकर अपने आवास तक गए थे लालू, पीछे-पीछे चल रही थी समर्थकों की भीड़
देवघर कोषागार मामले की सुनवाई के दौरान आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव (RJD President Lalu Yadav) ने जब सीबीआई की विशेष अदालत के जज शिवपाल सिंह से गुहार लगाते हुए कहा था कि हुजूर बेल दे दीजिए. तब जज ने तीखे लहजे में कहा था, 'बेल इसलिए कि आप हाथी पर चढ़कर पूरा शहर घूमें, आप जमानत को भी प्रदर्शन की चीज बना देते हैं.'

सहरसा में भीषण सड़क हादसा, मुंडन संस्कार में जा रहे 10 साल के बच्चे समेत 3 की मौत
सहरसा में एक अनियंत्रित बस ने बाइक को रौंद (road accident in Saharsa) दिया. इस भीषण सड़क हादसे में बाइक सवार तीन लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में एक 10 साल का बच्चा भी शामिल है. एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है. एक अन्य सड़क दुर्घटना में 6 लोग घायल हो गये.

साबइर फ्रॉड का फैलता जाल: पांच ग्रेजुएट छात्रों ने बनाया गिरोह, हर महीने करोड़ों की कमाई, अब चढ़े पुलिस के हत्थे
पटना में पत्रकारनगर थाने की पुलिस ने एक बड़े साइबर फ्रॉड गिरोह का पर्दाफाश (Cyber Crime in Bihar) किया है. इस गिरोह 5 ग्रेजुएट सदस्य थे. इस गिरोह की मासिक कमाई करोड़ों में थी. इन साइबर ठगों ने अपना एक पूरा सिस्टम तैयार कर लिया था. गिरोह के सभी सदस्यों की जिम्मेदारी बंटी हुई थी. ठगी की इस कमाई से गिरोह के सदस्यों ने गाड़ियां, मकान और जमीन खरीदे हैं. पढ़ें पूरी खबर.

बड़े समाज सुधारकों की फेहरिस्त में शामिल होने की ओर CM नीतीश! कुरीतियों के खिलाफ चला रहे अभियान
बिहार में सीएम नीतीश कुमार समाज सुधार का बड़ा अभियान चला रहे हैं. देश में कई बड़े समाज सुधारक हुए हैं लेकिन बिहार में ऐसा कोई बड़ा समाज सुधार (Social Reform Campaign in Bihar) का अभियान अब तक नहीं चला है. विशेषज्ञ कहते हैं कि नीतीश कुमार भी बड़े समाज सुधारकों (Samaj Sudhar Abhiyan) की फेहरिस्त में शामिल होने की ओर अपना कदम बढ़ा रहे हैं. उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता भी कहते हैं कि नीतीश समाज को बदलने के लिए बड़े फैसले ले रहे हैं. वे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, विनोबा भावे जैसे महापुरुषों के रास्ते पर चल रहे हैं. पहले भी जितने बड़े राजनेता हुए हैं, वे सभी बड़े समाज सुधारक भी रहे हैं.

Fodder Scam Case: लालू यादव को हो सकती है 1-7 साल की जेल, CBI स्पेशल कोर्ट आज सुनाएगी सजा
चारा घोटाला मामला (Fodder Scam Case) में लालू यादव को सीबीआई कोर्ट आज सजा सुनाएगी (CBI Court will sentence Lalu Yadav Today). कोर्ट ने उन्हें 15 फरवरी को ही दोषी करार दे दिया था. पढ़ें पूरी खबर..

जानिए कहां के विधायक ने किया नागिन डांस, वीडियो वायरल
छत्तीसगढ़ के जैजैपुर विधायक केशव चन्द्रा को आप जनप्रतिनिधि के रूप में देखे होंगे. लेकिन आज हम आपको विधायक का ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देख कर हर कोई चौंक जाएगा. केशव चन्द्रा अपने भतीजे भूपेश चंद्रा की शादी में भोथिया गांव से उच्च भट्ठी गांव गए थे. डीजे के शुरू होते बाराती डांस में उतर गए और बारातियों की भीड़ में विधायक जी भी नागिन डांस करने लगे. उनके इस अंदाज को देख वहां मौजूद लोग दंग रह गए.

आज नीतीश कैबिनेट की बैठक, कल समाज सुधार अभियान पर निकलेंगे CM
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) मंगलवार से भागलपुर में समाज सुधार अभियान यात्रा पर निकलने वाले हैं. लिहाजा इस बार मंगलवार की बजाय सोमवार को ही नीतीश कैबिनेट की बैठक (Nitish Cabinet Meeting) हो रही है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details