बिहार

bihar

ETV Bharat / city

TOP 10 @9 AM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार के मिथिलांचल में 'झाजी अचार' बड़ा ब्रांड बनकर उभर रहा है. ननद कल्पना झा और भाभी उमा झा ने जून 2021 में ऐसे समय में 'झाजी अचार' के कारोबार को शुरू किया था जब देश में कोरोना का संकट चरम पर था. लोगों के रोजी-रोजगार छूट रहे थे और मजदूरों के सामने भुखमरी जैसी स्थिति थी. ऐसे में दोनों ने अचार बनाने के अपने शौक को व्यवसाय में बदल दिया. दो महिलाओं के जुनून ने मिथिला को एक और पहचान दे दी है- पढ़ें

By

Published : Feb 9, 2022, 9:21 AM IST

top 10
top 10

ननद-भौजाई ने किया ऐसा कमाल कि मिथिला के 'JhaJi' देशभर में हो गए मशहूर
बिहार के मिथिलांचल में 'झाजी अचार' बड़ा ब्रांड बनकर उभर रहा है. ननद कल्पना झा और भाभी उमा झा ने जून 2021 में ऐसे समय में 'झाजी अचार' के कारोबार को शुरू किया था जब देश में कोरोना का संकट चरम पर था. लोगों के रोजी-रोजगार छूट रहे थे और मजदूरों के सामने भुखमरी जैसी स्थिति थी. ऐसे में दोनों ने अचार बनाने के अपने शौक को व्यवसाय में बदल दिया. दो महिलाओं के जुनून ने मिथिला को एक और पहचान दे दी है- पढ़ें

Video Viral: 'ए भाई लालू बिना चालू ई बिहार ना होई' गाने पर RJD MLA ने लगाए ठुमके
बिहार के वैशाली में महुआ आरजेडी विधायक मुकेश रोशन (RJD MLA Mukesh Roshan) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (MLA dance video viral) हो रहा है. वीडियो में विधायक एक गाने पर अपने समर्थकों के साथ मस्ती में झूम रहे हैं. गाना भी ऐसा जिसका सरोकार सीधे बिहार की राजनीति से है. गाने का बोल है 'ए भाई लालू बिना चालू ई बिहार ना होई'. वीडियो के संबंध बताया जा रहा है कि विधायक मुकेश रोशन के बहन की शादी थी. जिसमें शामिल होने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव हाजीपुर पहुंचे (Tejashwi Yadav Reached Hajipur) थे. नेता प्रतिपक्ष के जाने के बाद डीजे ने अपना रंग जमा दिया और महुआ विधायक मस्ती में झूमने लगे. वायरल वीडियो पर एमएलए ने सफाई देते हुए कहा कि घर का फंक्शन था. इसलिए घर के लोगों के कहने पर वह सिर्फ सभी का उत्साह बढ़ा रहे थे.

डबल इंजन की सरकार है तो उम्मीद हो सकती है, विवाद नहीं - डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद
जदयू और बीजेपी के बीच जारी अघोषित युद्ध पर बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद का बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार है तो उम्मीदे ज्यादा होंगी लेकिन कोई विवाद नहीं. वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी के पैसा वापसी वाले सवाल के जवाब में कहा की केंद्र से मिले पैसे होंगे खर्च. यूपी चुनाव पर डिप्टी सीएम ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की ही सरकार बनेगी.

भाजपा जदयू के बीच तकरार, बजट सत्र में नीतीश कुमार के लिए खड़ी हो सकती है चुनौती
भाजपा और जदयू के राजनीतिक रिश्ते तनावपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं. दोनों ओर से एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं. इन सबके बीच बिहार विधानसभा का बजट सत्र है. विपक्ष अपनी रणनीति से सरकार को मुश्किल में डाल सकती है. भाजपा और जदयू के बीच तकरार (BJP and JDU tussle) सीएम नीतीश कुमार के लिए चुनौती बन सकती है.

औरंगाबाद में जोरदार धमाका, 2 लोगों की मौत, जांच जारी
औरंगाबाद में ब्लास्ट में दो लोगों की मौत (Two killed in blast in Aurangabad) हो गई है. ये धमाका एक कबाड़ी दुकान में हुआ है. हादसे में एक शख्स घायल हुआ है. कयास लगाए जा रहे हैं कि या तो दुकान में बम रखा हुआ था या फिर वहां बम बनाया जा रहा था. पुलिस तफ्तीश में जुट गई है.


जदयू में रहकर पार्टी के प्रति भ्रम फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई: उमेश कुशवाहा
बिहार जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा (Bihar JDU State President ) ने संगठन के भीतर भ्रम फैलाने वालों के चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कुछ लोग संगठन में रहकर पार्टी की छवि सोशल मीडिया पर खराब कर रहे हैं, उनके खिलाफ पार्टी सख्त कार्रवाई करेगी. पढ़ें पूरी खबर.

Bihar Corona Update: पटना एम्स में कोरोना से एक की मौत, 7 नए मरीज हुए भर्ती
पटना एम्स में एक और कोरोना मरीज की मौत मंगलवार को हो गई. वहीं बीते 24 घंटे में बिहार में 273 नए कोरोना के मामले मिले, जिनमें अकेले पटना से 54 संक्रमित (Patna Corona Update) शामिल हैं. वहीं अरवल, जहानाबाद और शिवहर में एक भी नए मरीज नहीं मिले हैं. पढ़ें पूरी खबर..


Pro Kabaddi League: पटना पायरेट्स ने यू मुंबा को 47-36 से हराया
प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) में पटना पायरेट्स की जीत का सिलसिला जारी है. टुर्नामेंट में लगायात टीम ने चौथी जीत हासिल की है. यू मुंबा (Patna Pirates vs U Mumba) को पटना पायरेट्स ने 47-36 से हराया. आगे पढ़ें पूरी खबर...

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी गिरावट, यहां चेक करें अपने शहर का रेट
बिहार में पिछले दो दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. सूबे के कई जिलों में कीमतों (Petrol Diesel Price Today) में मामूली वृद्धि हुई है, तो वहीं कई जिलों में मामूली राहत भी मिली है. चलिए जानते हैं आज बिहार के अलग-अलग जिलों में पेट्रोल और डीजल की क्या कीमत है..

लालू यादव पहुंचे पटना, आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में होंगे शामिल
पटना में राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पटना पहुंच गए हैं. उनके साथ उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती भी आईं हैं. पढ़ें पूरी खबर....

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details