बिहार

bihar

TOP 10 @9 AM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Nov 20, 2021, 9:15 AM IST

बिहार में लाल आतंक कमजोर पड़ रहा है. गया में हुई घटना दर्शाती है कि वे कमजोर होकर बौखला गए हैं. कोरोना काल में नक्सलियों का आंदोलन कमजोर पड़ा. उनके पास फंड की कमी हो गई. जिस कारण उनका संगठन भी अब अंतिम सांसें गिनने को मजबूर हो चुका है.

जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें
जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

मधुबनी जज-पुलिस मारपीट कांड: आरोपी थानाध्यक्ष और ASI डीएमसीएच में भर्ती, पुलिस एसोसिएशन ने की निष्पक्ष जांच की मांग
बिहार के मधुबनी जिले (Madhubani judge police assault case) के झंझारपुर कोर्ट के एडीजे अविनाश कुमार (ADJ Avinash Kumar) पर जानलेवा हमला करने के आरोपी घायल दोनों पुलिस अधिकारी घोघरडीहा थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण और एएसआई अभिमन्यु शर्मा को डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है.

कैमूर में दो बाइकों के बीच टक्कर, 3 की मौके पर मौत और 1 गंभीर
बिहार के कैमूर में दो बाइकों के बीच भीषण टक्कर हुई है. टक्कर में 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि एक गंभीर रूप से घायल

कोरोना के बाद नक्सलियों की 'टूटी कमर', अंतिम सांसें गिन रहे संगठन की दिख रही बौखलाहट
बिहार में लाल आतंक कमजोर पड़ रहा है. गया में हुई घटना दर्शाती है कि वे कमजोर होकर बौखला गए हैं. कोरोना काल में नक्सलियों का आंदोलन कमजोर पड़ा. उनके पास फंड की कमी हो गई. जिस कारण उनका संगठन भी अब अंतिम सांसें गिनने को मजबूर हो चुका है.

CM नीतीश के गृह जिले में JDU नेता का मर्डर, 6 माह पहले भतीजे की भी हुई थी हत्या
बिहार के नालंदा में अपराधियों ने जेडीयू के पंचायत अध्यक्ष की हत्या कर दी है. बाइक से घर लौटने के दौरान अपराधियों ने गोली मारी है. इसी साल मृतक के भतीजे की भी हत्या कर दी गई थी

बिहार में भूत भी पीते हैं शराब... नहीं है विश्वास तो सुन लीजिए बाबा की बात
शराबबंदी के बाद बिहार में हर साल लाखों-करोड़ों रुपये की शराब पकड़ी जाती है. शराबंदी के लगभग 2 साल बाद पुलिस के एक बयान पर बिहार में बवाल मच गया था. उस वक्त पुलिस बोली थी कि थाने में रखे गए शराब चूहे पी गए. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि बिहार में चूहे ही नहीं, भूत भी शराब पी रहे हैं

जमुई: भागकर की शादी, पत्नी हुई गर्भवती तो पीटा और छोड़कर हुआ फरार, जच्चा-बच्चा की मौत
जमुई के एक प्रेमी जोड़े ने घर से फरार होकर शादी कर ली. पत्नी के गर्भवती होने के बाद युवक उसे प्रताड़ित करने लगा. अंत में 7 माह की गर्भवती पत्नी को गंभीर हालत में बुआ के घर के बाहर छोड़कर फरार हो गया. अस्पताल में इलाज के दौरान जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई.

Nitish Kumar: 15 साल बेमिसाल.. लेकिन JDU भूल गयी 'यार'?
बिहार में जदयू ( JDU ) नेतृत्व वाली सरकार का 24 नवंबर को 16 साल पूरा हो रहा है. वहीं नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar ) के मुख्यमंत्री के तौर पर 15 साल पूरा हो जाएगा. ऐसे में पार्टी 24 नवंबर को 'समदर्शी नेतृत्व समावेशी विकास के 15 साल बेमिसाल' कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है.

अब टिकट दलालों की खैर नहीं.. पूर्व मध्य रेल के स्टेशनों पर 20 नवंबर से 1 दिसंबर तक चलेगा अभियान
पटना में रेल टिकट दलालों पर आरपीएफ नकेल कसने जा रही है. जंक्शन और शहरों के अलग-अलग जगहों पर छापेमारी अभियान को तेज किया जाएगा.

छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर शराब माफियाओं का हमला, 10 जवान घायल, 9 महिला समेत 21 गिरफ्तार
वैशाली में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर शराब माफियाओं ने हमला कर दिया. हमले में थाना प्रभारी सहित 10 पुलिसकर्मी घायल हो गये. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 9 महिला समेत 21 लोगों को गिरफ्तार किया है.

तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना महात्मा गांधी की जीत: पूर्व कृषि मंत्री
बिहार के पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने कृषि कानूनों को वापस लेने को महात्मा गांधी की जीत बताया है. उन्होंने कहा कि यह कानून किसी भी तरह से किसानों के हित में नहीं था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details