बिहार

bihar

TOP 10 @3 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Oct 9, 2021, 3:11 PM IST

2020 में समाज कल्याण विभाग ने शेल्टर होम में रहने वाली 20 लड़कियों को बेंगलुरु में उच्च शिक्षा प्राप्त के लिए भेजा था. विभाग का यह प्रयास सफल हुआ. शेल्टर होम की 10 लड़कियों को होटल मैनेजमेंट कोर्स करने के बाद अच्छी नौकरी मिली है. बालू 8 जिलों में पिछले 6 महीने से बंद है. वहीं, अब पटना सहित आठ जिलों में नवंबर माह से बालू खनन की संभावना जतायी जा रही है. आगे पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें...

TOP TEN
TOP TEN

'चुनाव प्रचार में कभी आमने-सामने नहीं होंगे तेजस्वी और कन्हैया.. आप देख लीजिएगा'

तारापुर और कुशेश्वरस्थान सीट पर पर होने वाले चुनाव को लेकर आरजेडी और कांग्रेस के बीच छिड़ी जंग को बीजेपी ने नूरा कुश्ती बताया है. साथ ही यह भी कहा है कि आप देख लीजिएगा... जहां-जहां लालू-तेजस्वी प्रचार करेंगे, वहां कन्हैया प्रचार नहीं करेंगे.

बिहार के शेल्टर होम की 10 लड़कियों को मिली नौकरी, इन शहरों में हुआ प्लेसमेंट

बिहार समाज कल्याण विभाग (Social Welfare Department) के शेल्टर होम में रहने वाली लड़कियों को विभाग आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास कर रहा है. 2020 में समाज कल्याण विभाग ने शेल्टर होम (Shelter Home) में रहने वाली 20 लड़कियों को बेंगलुरु में उच्च शिक्षा प्राप्त के लिए भेजा था. विभाग का यह प्रयास सफल हुआ. शेल्टर होम की 10 लड़कियों को होटल मैनेजमेंट कोर्स करने के बाद अच्छी नौकरी मिली है.

ग्राउंड रिपोर्ट: 5 महीने से डूबा है ये मोहल्ला.. कमर भर गंदे पानी से होकर गुजरना मजबूरी

गंदे नाले के पानी के बीच एक मिनट भी रहना किसी चुनाती से कम नहीं होता. बीमारी का डर भी बना रहता है. लेकिन एक मोहल्ला ऐसा भी है, जहां लोग पिछले 5 महीने से गंदे बदबूदार नाली के पानी के बीच नारकीय जीवन व्यतीत करने को मजबूर हैं. मामला पटना के मसौढ़ी के पास राधेश्याम नगर मोहल्ले का है.

पटना समेत इन 8 जिलों में नवंबर महीने से शुरू हो रहा है बालू खनन

बिहार का पीला सोना के नाम से जाना जाने वाला सोन का बालू 8 जिलों में पिछले 6 महीने से बंद है. वहीं, अब पटना सहित आठ जिलों में नवंबर माह से बालू खनन की संभावना जतायी जा रही है.

बिहार STF की बड़ी कार्रवाई, हथियार के साथ तीन कुख्यात गिरफ्तार
बिहार एसटीएफ (Bihar STF) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. काफी दिनों से फरार चल रहे तीन कुख्यात अपराधियों को एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से हथियार (Weapon) भी बरामद हुए हैं. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

वैशाली में डबल मर्डर, पति-पत्‍नी की धारदार हथियार से काटकर हत्‍या
बिहार के वैशाली जिले पटेढ़ी बेलसर थाना क्षेत्र में शनिवार को आपसी विवाद में जमकर लाठी-डंडे चले और धारदार हथियार में एक दंपति की हत्या (Double Murder In Vaishali) कर दी गई. इस घटना में दो अन्य लोगों के घायल होने की भी खबर है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

रुपेश हत्याकांड: चौथे आरोपी के खिलाफ 100 पन्नों की चार्जशीट दाखिल, एक थप्पड़ की खुन्नस में कर दी हत्या
राजधानी पटना का बहुचर्चित इंडियो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रुपेश सिंह हत्याकांड (Rupesh Singh murder case) मामले के चौथे आरोपी के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट दाखिल (charge sheet) कर दिया है. पटना पुलिस ने चौथे आरोपी आर्यन जायसवाल के खिलाफ 100 पन्नों की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है.

गया: गीतकार मुन्ना साव की रॉड से पीट-पीटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार
बिहार के गया जिले में एक युवक की रॉड से पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी गई. मामला जिले के बांके बाजार प्रखंड अंतर्गत रौशनगंज थाने (Roshanganj Police Station) के फतेहपुर गांव की है. मृतक की पहचान 28 वर्षीय गीतकार मुन्ना साव (Lyricist Munna Saw) के रूप में हुई है.

खेत में लगा रखी था तार, फूल तोड़ने गई महिला की करंट की चपेट में आने से हुई मौत
रामनगर गांव में नवरात्रि पूजा के लिए फूल तोड़ने गई महिला की करंट लगने से मौत हो गई. इस घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मच गया है. मृतक के पति ने खेत के मालिक पर खेत में करंट वाली तार फैलाने का आरोप लगाया है. पढ़ें पूरी खबर..

खेत में लगा रखी था तार, फूल तोड़ने गई महिला की करंट की चपेट में आने से हुई मौत
रामनगर गांव में नवरात्रि पूजा के लिए फूल तोड़ने गई महिला की करंट लगने से मौत हो गई. इस घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मच गया है. मृतक के पति ने खेत के मालिक पर खेत में करंट वाली तार फैलाने का आरोप लगाया है. पढ़ें पूरी खबर..

ABOUT THE AUTHOR

...view details