बिहार

bihar

ETV Bharat / city

Top 10 @9 AM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार में चुनाव की तैयारी का जायजा लेने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा अपनी टीम के साथ आज पटना पहुंचेंगे. उनकी टीम में छह अन्य सदस्य शामिल रहेंगे. रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने साफ कर दिया है कि वह आज ऐलान कर देंगे कि किसके साथ जाएंगे.

By

Published : Sep 29, 2020, 9:05 AM IST

ो

ये रही बिहार की 10 बड़ी खबरें :-

BJP के 27+2 सीटों के ऑफर पर चिराग का नया फॉर्मूला, क्या बनेगी बात?

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए एक अक्टूबर से नॉमिनेशन शुरू होने वाले हैं. लेकिन एनडीए में सीट शेयरिंग पर अब तक सहमति नहीं बन पाई है. इस बीच, बताया जाता है कि दिल्ली में एलजेपी सुप्रीमो चिराग पासवान ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे पर चर्चा हुई.

इंतजार कीजिए, आज कर दूंगा ऐलान क्या करने वाला हूं : उपेन्द्र कुशवाहा

रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने साफ कर दिया है कि वह आज ऐलान कर देंगे कि किसके साथ जाएंगे. विधानसभा चुनाव में वह एनडीए में शामिल होंगे या फिर महागठबंधन का हिस्सा बने रहेंगे. या फिर कोई तीसरा विकल्प.

आज बिहार आ रहे हैं मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा, जानिए पूरा Schedule

बिहार में चुनाव की तैयारी का जायजा लेने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा अपनी टीम के साथ आज पटना पहुंचेंगे. उनकी टीम में छह अन्य सदस्य शामिल रहेंगे. अरोड़ा आज शाम पटना पहुंचकर पुलिस मुख्यालय के कई अधिकारियों के साथ चुनावी तैयारी का जायजा लेंगे. बैठक के दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास भी मौजूद रहेंगे.

पटना: कोसी, बागमती, कमला सहित उत्तर बिहार की अधिकांश नदियां बह रही खतरे के लाल निशान से ऊपर

जल संसाधन विभाग के अनुसार कोसी, गंडक, बागमती, महानंदा नदियों का जलस्तर अभी भी खतरे के लाल निशान से ऊपर है. वहीं, उत्तर बिहार की कई अन्य नदियों का जलस्तर भी खतरे के निशान से ऊपर है.

पूर्वी चंपारण: नाव पर सवार होकर शादी करने पहुंचा दूल्हा

पूर्वी चंपारण जिले का बंजरिया प्रखंड एकबार फिर बाढ़ के पानी में डूबा हुआ है, बावजूद इसके दो दिलों के मिलन को आई बाढ़ भी नहीं रोक पाई है. नाव पर सवार होकर बराती संग लड़की के घर पहुंचे दूल्हे राजा अपनी दुल्हनियां को लेकर नाव से ही वापस लौट आए हैं.

दरभंगा में बागमती नदी उफान पर, कई मकान हुए ध्वस्त

जिले में अभी कुछ दिनों पहले ही भीषण बाढ़ ने तबाही मचाई थी. वहीं बागमती नदी फिर उफान पर आ गई है. बागमती नदी का पानी जिले के वार्ड 23, 9 और 10 में घुस रहा है. इसके साथ ही बाढ़ के तटबंधों का कटाव होना भी शुरू हो गया है.

बिहार में अब 1.80 लाख कोरोना संक्रमित, रिकवरी रेट 92 फीसदी से ऊपर

बिहार में सोमवार को कोरोना के 1,150 नए मरीजों के सामने आने के बाद राज्य में कोविड-19 मरीजों की संख्या 1,80,032 तक पहुंच गई है. राज्य में अब तक 1,66,188 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. रिकवरी रेट 92 प्रतिशत से ज्यादा पहुंच गया है.

तेजस्वी पर सूर्या का तंज- 'महलों में रहने वाले नहीं समझ सकते युवाओं का दर्द'

भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा कि महलों में रहने वाले युवाओं का दर्द नहीं समझ सकते हैं. तेजस्वी यादव को बिहार के युवाओं की चिंता नहीं है. वो अपने रोजगार को लेकर चिंतित हैं, जनता उनके बहकावे में आने वाली नहीं है.

तेजस्वी के वादे पर JDU का तंज- रोजगार सृजन करना उनकी संपत्ति अर्जन का एक मात्र साधन

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के 10 लाख सरकारी नौकरी देने के वादे पर बीजेपी और जेडीयू के नेता तंज कस रहे हैं. बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि लालू प्रसाद यादव रोजगार को लेकर गुनहगार थे. रोजगार सृजन करना उनके संपत्ति अर्जन का एक मात्र साधन है.

इलियास हुसैन के बेटे फिरोज हुसैन JDU में शामिल, बोले- नीतीश के सामने RJD का नेतृत्व बौना

फिरोज हुसैन ने कहा कि अलकतरा घोटाला में मेरे पिता इलियास हुसैन निर्दोष हैं. आरजेडी का रास्ता अब मुझे पसंद नहीं है. वहां दलित, अल्पसंख्यक, पिछड़े और गरीबों का कल्याण होने वाला नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details