बिहार

bihar

ETV Bharat / city

TOP 10 @ 9 PM : अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू यादव की जमानत याचिका नामंजूर हो गयी है. वर्ष 2018 से जेल में बंद लालू यादव के लिए यह राहत की खबर नहीं है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Feb 19, 2021, 9:08 PM IST

ो

पटना: कृषि कानूनों को लेकर रविशंकर प्रसाद ने विपक्ष पर साध निशाना, बोले- विपक्ष फैला रहा अफवाह

पटना पहुंचे केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तीनों कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष पर निशाना साध है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानूनों से किसानों को कई अवसर मिलेंगे.

बजट सत्र को लेकर JDU विधायक दल की बैठक, सभी को सदन में उपस्थित रहने का निर्देश

बिहार विधानसभा के बजट सत्र को लेकर सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में जदयू विधायक दल की बैठक हुई. बैठक में नव मनोनीत मंत्रियों को सीएम नीतीश ने सदन में होने वाले सवालों के जवाब देने के बारे में विस्तृत से जानकारी दी. बैठक के बारे में ग्रामीण विकास मंत्री और जदयू विधायक दल के मुख्य सचेतक श्रवण कुमार ने बताया कि सदन के दौरान सभी सदस्यों को उपस्थित रहना अनिवार्य कहा गया है.

लालू को नहीं मिली जमानत, राबड़ी आवास के बाहर फूट-फूटकर रोए समर्थक
राजद सुप्रीमो लालू यादव को एक बार फिर जमानत नहीं मिली. चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू यादव की जमानत याचिका नामंजूर हो गयी है. इसके बाद लालू के बाहर आने की उम्मीद लगाए बैठे उनके चाहने वाले अपने आंसू नहीं रोक सके और फूट-फूटकर रोने लगे.

बिहार विधानमंडल का बजट सत्र शुरू, एक CLICK में जानिए राज्यपाल से तेजस्वी ने क्या कहा
बिहार विधानमंडल का बजट सत्र शुरू हो गया है. पहले दिन राज्यपाल फागू चौहान का अभिभाषण हुआ. इसके बाद उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने विधानमंडल में आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश किया. इधर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने तेवर दिखाए हैं उससे स्पष्ट है कि सत्र हंगामेदार होगा.

बजट सत्र के पहले दिन विपक्ष ने विधानसभा के बाहर किया विरोध प्रदर्शन
बजट सत्र के पहले दिन सदन में विपक्षी सदस्यों ने जमकर नारेबाजी की. किसानों के मुद्दे पर भाकपा माले के सदस्यों ने विधानसभा परिसर में सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. सीमांचल के विकास को लेकर एआईएमआईएम के विधायकों ने प्रदर्शन किया.

श्मशान और कब्रिस्तान स्थलों की होगी घेराबन्दी, चिन्हित कर किया जाएगा अतिक्रमण मुक्त
भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि बिहार में जल्द ही श्मशान की जमीन की घेराबंदी की जाएगी. वहां पेड़ लगाए जाएंगे और आधुनिक तकनीकी से शवदाह की व्यवस्था की जाएगी.

पंचायती के दौरान चाकू घोंपकर मजदूर की हत्या, घटना के बाद दो पक्षों में मारपीट
बेतिया में शनिचरी ओपी क्षेत्र के दोनवार वृत्ति गांव में रुपये लेनदेन के विवाद को सुलझाने के लिए बैठी पंचायत में नूर आलम मियां की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. पीठ में चाकू लगने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

बिहार में चमकी बुखार की दस्तक, मुजफ्फरपुर से सामने आया पहला केस
बिहार में अबूझ पहेली बने चमकी बुखार यानी एईएस ने गर्मी शुरू होने से पहले ही मुजफ्फरपुर में दस्तक दे दी है. जिले के पारू से चमकी बुखार का पहला मामला सामने आया है.

कटिहार में 256 बोतल विदेशी शराब के साथ 1 तस्कर गिरफ्तार
बिहार में पूर्ण शराब बंदी कानून लागू है. इसके बावजूद आए दिन शराब तस्करी का मामला सामने आता रहता है. ऐसे में आए दिन पुलिस और उत्पाद विभाग की ओर से छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

बगहा: महिला ने SP से लगाई न्याय की गुहार, मुकदमा वापस नहीं लेने पर पड़ोसी दे रहा धमकी
बगहा में एक विधवा दलित महिला ने बगहा पुलिस अधीक्षक से मिलकर अपनी सुरक्षा और आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर न्याय की गुहार लगाई है. दरअसल महिला के पड़ोसियों ने उससे मारपीट की. मामला दर्ज कराने के बाद अब महिला को धमकी दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details