बिहार

bihar

ETV Bharat / city

बिहार में दूर होगी डॉक्टरों की किल्लत, 534 पदों पर होगी अस्थायी नियुक्ति

कोरोना महामारी के बीच डॉक्टरों की संख्या को बढ़ाने के लिए राज्य में अब अस्थायी नियुक्ति की जायेगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. देखें पूरी खबर

By

Published : Apr 26, 2021, 9:04 AM IST

temporary appointment of doctors
temporary appointment of doctors

पटना:बिहार में एक ओर जहां कोरोना संक्रमितोंकी संख्या में तेजी से वृद्धि दर्ज की जा रही है, वहीं सरकार को अब चिकित्सकों और पारा मेडिकल स्टाफों के रिक्त पदों की कमी की याद आई है. राज्य में चिकित्सकों और पारा मेडिकल स्टाफों की कमी को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चिकित्सकों और पारा मेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों की नियुक्ति की प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया है.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, प्रत्येक प्रखंड में एक डॉक्टर की नियुक्ति की जायेगी. इस हिसाब से कुल 534 अस्थायी डॉक्टर तीन महीने के लिए नियुक्त किये जायेंगे. इसे आवश्यकता अनुसार आगे बढ़ाया भी जायेगा.

ये भी पढ़ें:दरभंगा:एंबुलेंस वाले ने पिता को ले जाने से किया मना तो हुई मौत, सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाया बेटा

मुख्यमंत्री ने शनिवार को चिकित्सकों और पारा मेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों की नियुक्ति की प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने का निर्देश देते हुए कहा कि वाक-इन-इंटरव्यू प्रक्रिया के माध्यम से प्रत्येक जिला में आवश्यकतानुसार चिकित्सकों और पारा मेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों पर नियुक्ति की जाए.

मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई, जिसमें निर्णय लिया गया कि चिकित्सकों एवं पारा मेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया जल्द की जाएगी.

ये भी पढ़ें:18-45 साल वाले कोविन पोर्टल पर पंजीकरण करवाएं, वरना नहीं मिलेगा टीका

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के अलावा आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, बिहार तकनीकी सेवा आयोग के अध्यक्ष अजय कुमार चौधरी एवं राज्य स्वास्थ्य समिति के कायार्पालक निदेशक मनोज कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details