बिहार

bihar

9 अगस्त को तेजस्वी करेंगे RJD के सदस्यता अभियान की शुरुआत

By

Published : Aug 7, 2019, 8:32 PM IST

Updated : Aug 8, 2019, 1:57 PM IST

9 अगस्त को तेजस्वी यादव की उपस्थिति में बिहार सहित अन्य राज्यों में भी सदस्यता अभियान की शुरुआत की जाएगी. उसी दिन राज्य के सभी प्रखंडों में एक साथ सामूहिक सदस्यता अभियान शुरु होगा.

तेजस्वी यादव

पटना: आरजेडी इस वक्त सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. पार्टी में तेजस्वी यादव की गैरमौजूदगी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. वहीं आम लोगों से पार्टी के जुड़ाव के लिए अब आरजेडी नए सिरे से कोशिश कर रही है. आरजेडी के प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने कहा कि आरजेडी समाज के सभी तबकों की पार्टी है. वहीं तेजस्वी की गैर मौजूदगी की खबरों पर पार्टी ने साफ किया है कि तेजस्वी वापस आ रहे हैं और 9 अगस्त को वही पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे.

'समाज के वंचितों को मुख्यधारा में जोड़ने की कोशिश जारी'
प्रधान महासचिव ने कहा है कि समाज के छूटे हुए लोगों को समाज की मुख्यधारा में जोड़ने की कोशिश जारी है. पार्टी हमेशा इस दिशा में लगातार काम करती रही है, और आने वाले दिनों में शुरु होने वाले सदस्यता अभियान में भी इसी कोशिश पर जोर दिया जाएगा.

आलोक मेहता, प्रधान महासचिव, RJD

तेजस्वी करेंगें सदस्यता अभियान की शुरुआत
पार्टी नेता चितरंजन गगन ने जानकारी देते हुए कहा कि 9 अगस्त को जब तेजस्वी यादव की उपस्थिति में बिहार सहित अन्य राज्यों में भी सदस्यता अभियान की शुरुआत की जाएगी. उसी दिन राज्य के सभी प्रखंडों में एक साथ सामूहिक सदस्यता अभियान शुरु होगा. पार्टी के सभी सांसद, पूर्व सांसद, और सभी सदस्य अपने प्रखंडों में आयोजित सदस्यता अभियान कार्यक्रम के अवसर पर मौजूद रहेंगे. खबरों के मुताबिक उसी दिन ऑनलाइन सदस्यता अभियान की शुरुआत भी की जाएगी. बुधवार को अभियान की शुरुआत को लेकर एक बैठक भी की गई. इस दौरान पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे.

दिसंबर में राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव
बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल के संगठनात्मक चुनाव भी इसी साल होने हैं. दिसंबर में राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव भी होगा. इन सब का दौर 9 अगस्त से शुरू होगा. इस बार सदस्यता अभियान के माध्यम से अति पिछड़ा, अनुसूचित जाति जनजाति के साथ अधिक से अधिक महिलाओं और नौजवानों और समाज के सभी वर्गों को पार्टी से जोड़ने में प्राथमिकता दी जाएगी.

Last Updated : Aug 8, 2019, 1:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details