बिहार

bihar

पटना : नमामी गंगे और स्मार्ट सिटी परियोजना को लेकर सुशील मोदी ने की समीक्षा बैठक

By

Published : Jan 7, 2020, 11:48 PM IST

डीप्टी सीएम सुशील मोदी ने बताया कि नमामि गंगे परियोजना के तहत पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी गई सड़कों को पथ निर्माण विभाग फिर से स्थापित करेगा. इसकी राशि की भरपाई परियोजना के तहत की जायेगी.

Patna
सुमो ने की स्मार्ट सिटी योजना की समीक्षा

पटना: डीप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में ‘नमामि गंगे’ और ‘पटना स्मार्ट सिटी के तहत पटना में चल रही परियोजनाओं की समीक्षा की. उन्होंने पटना स्मार्ट सिटी बोर्ड को कार्यान्वित करने, परियोजनाओं की फिर से समीक्षा करने और नमामि गंगे परियोजना के तहत तेजी से घरों को सिवरेज नेटवर्क से जोड़ने सहित अन्य योजनाओं को हर हाल में 30 जून से पहले पूरा करने के निर्देश दिए. इस दौरान डीप्टी सीएम के साथ नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा, सचिव आनन्द किशोर और बुडको के अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

'करमलीचक एसटीपी का निर्माण कार्य पूरा'
सुशील मोदी ने बताया कि नमामि गंगे परियोजना के तहत पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी गई सड़कों को पथ निर्माण विभाग फिर से ठीक करेगा. इसकी राशि की भरपाई परियोजना के तहत की जाएगी. उन्होंने कहा कि करमलीचक एसटीपी का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. बेऊर, सैदपुर और पहाड़ी एसटीपी का काम भी लगभग 90 फीसदी तक पूरा हो गया है.

'नहीं ढके जाएंगे ये नाले'
उन्होंने बताया कि पटना स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत 6.75 करोड़ की लागत से अदालतगंज तालाब का पुनरुद्धार, म्यूजिकल फाउंटेन और पाथवे आदि का निर्माण कार्य 30 जून तक पूरा कर लिया जायेगा. मंदिरी, बाकरगंज सहित पटना के किसी भी बड़े नालों को ढका नहीं जाएगा. उन्होंने बताया कि गांधी मैदान में 6.98 करोड़ की लागत से मेगा साइज स्क्रीन लगाने का काम पूरा हो चुका है.

'28 जगहों पर किया जा रहा जन सेवा केन्द्र का निर्माण'
उन्होंने कहा कि पटना में 28 जगहों पर जन सेवा केन्द्र का निर्माण किया जा रहा है. प्रत्येक केंद्र की लागत 43 लाख होगी. इस केन्द्र से नागरिकों को सभी तरह की तकनीकी सेवा उपलब्ध होगी. इसके साथ ही उन्होंने इंटेग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर और वीरचंद पटेल पथ को स्मार्ट रोड बनाने के काम की प्रगति की भी जानकारी ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details