बिहार

bihar

By

Published : Dec 7, 2019, 12:51 PM IST

ETV Bharat / city

PU छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया जारी, सुरक्षा चाक-चौबंद

पटना यूनिवर्सिटी के तमाम कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया जारी है. कॉलेज कैंपस में आने वाले हर छात्र छात्राओं को सुरक्षा जांच के बाद ही कॉलेज कैंपस के अंदर प्रवेश करने दिया जा रहा है, शाम 4 बजे से काउंटिंग शुरू होगी.

student union election
डिजाइन इमेज

पटना:यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया जारी है. सुबह से ही छात्र अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए वोटिंग करते नजर आ रहे है. इसी कड़ी में पटना यूनिवर्सिटी के तमाम कॉलेजों में सुरक्षा व्यवस्था के व्यपाक इंतजाम किए गए है. कॉलेजों में पटना पुलिस के पुरुष महिला पुलिस बल के साथ रैफ की टीम सुरक्षा करती नजर आ रही है.

वोटिंग की वीडियोग्राफी
कॉलेज कैंपस में आने वाले हर छात्र छात्राओं को मुकम्मल सुरक्षा जांच के बाद ही कॉलेज कैंपस के अंदर प्रवेश करने दिया जा रहा है. सभी स्टूडेंट्स के आई कार्ड चेक करने के बाद ही कॉलेज कैंपस के गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी अंदर जाने की इजाजत दे रहे हैं. सभी बूथों की निगरानी सीसीटीवी कैमरे के जरिए की जा रही है. इसके साथ ही वोटिंग की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

शाम 4 बजे से शुरू होगी काउंटिंग
मतदान प्रक्रिया दोपहर 2 बजे तक चलेगी. वहीं इसके बाद काउंटिंग की प्रक्रिया शाम 4 बजे से शुरू होगी. पीयू प्रशासन ने देर रात तक रिजल्ट घोषणा होने की उम्मीद भी जताई है. इस बार के पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के कुल 30 पदों के 116 उम्मीदवार रेस में है. यदि सेंट्रल पैनल की बात करें तो अध्यक्ष पद के लिए कुल 12 उम्मीदवार इस बार मैदान में है. उपाध्यक्ष पद के लिए कुल 9, तो वहीं महासचिव पद के साथ ही कई अन्य प्रत्याशी भी अन्य कई पदों के लिए अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details