बिहार

bihar

ETV Bharat / city

RJD के MLC कैंडिडेट सुनील सिंह ने भरा नामांकन, कहा- किसानों की आवाज बनूंगा

विधान परिषद के लिए आरजेडी ने बिस्कोमान के चेयरमैन सुनील कुमार सिंह, बीएन कॉलेज के प्रोफेसर रामबली सिंह चंद्रवंशी और मुंबई के बड़े कारोबारी फारुख शेख को अपना उम्मीदवार बनाया है.

By

Published : Jun 24, 2020, 4:36 PM IST

patna
patna

पटना:आरजेडी की तरफ से सुनील सिंह को विधान परिषद का उम्मीदवार घोषित किया गया है. उन्होंने आज अपना नामांकन भी कर दिया है. अपनी उम्मीदवारी पर खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने लालू यादव और राबड़ी देवी का आभार जताया. साथ ही कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता सहकारिता से जुड़े क्षेत्र में विकास और किसानों की समस्याओं को दूर करना है.

आरजेडी के एमएलसी प्रत्याशी सुनील सिंह से खास बातचीत

एमएलसी उम्मीदवार सुनील सिंह ने कहा कि अकसर ऐसा होता है कि नेता अपने भाषणों में किसानों की बात करते हैं और कुर्सी मिलते ही उन्हें भूल जाते हैं, लेकिन वे ऐसा नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि उनका पहला काम किसानों की समस्याओं को सदन में उठाना होगा.

लालू यादव का जताया आभार
इस दौरान एमएलसी उम्मीदवार सुनील सिंह ने कहा कि वे पिछले 23 साल से आरजेडी के लिए काम कर रहे हैं. अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने ही उन्हें पहचान दी है, इसलिए वे हमेशा शुक्रगुजार रहेंगे. उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि पार्टी ने उन्हें इस लायक समझा और इतना बड़ा मौका दिया.

जेडीयू में शामिल होने वाले एमएलसी पर कसा तंज
आरजेडी के 5 एमएलसी के जेडीयू में शामिल होने पर सुनील सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि ये लोग चुनाव के पहले बरसाती मेंढक की तरह अपना अस्तित्व खोकर कूदने वालों में से हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की वजह से ही राजनीति में निष्ठा और भरोसा टूटता है.

अपने साथ दो और नए उम्मीदवारों के चयन पर सुनील सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव युवा पीढ़ी के नेता हैं, इसलिए उनकी सोच भी नई है. वो पार्टी के हक में जरूरी और सही फैसला लेते हैं. तेजस्वी यादव पर पूरी पार्टी को भरोसा है.

नए लोगों को मिलना चाहिए मौका-सुनील सिंह
वहीं, दो दिन पहले आरजेडी के पूर्व एमएलसी और मंत्री भोला राय के समर्थकों की तरफ से राबड़ी आवास पर किए गए हंगामे पर उन्होंने कहा कि भोला राय 90 साल के हो चुके हैं और वे कब तक पद पर बने रहना चाहते हैं. नए लोगों को भी मौका मिलना चाहिए, पार्टी के लिए ये बेहद जरूरी है. नए लोग आगे आएंगे तभी नई सोच आगे आएगी और पार्टी के साथ-साथ देश की तरक्की होगी.

आरजेडी ने की उम्मीदवारों के नाम की घोषणा
गौरतलब है कि राष्ट्रीय जनता दल ने विधान परिषद के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. आरजेडी ने बिस्कोमान के चेयरमैन सुनील कुमार सिंह, बीएन कॉलेज के प्रोफेसर रामबली सिंह चंद्रवंशी और मुंबई के बड़े कारोबारी फारुख शेख को अपना उम्मीदवार बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details